Advertisement

Updated June 6th, 2024 at 11:14 IST

रोहित को किस बात का डर? पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले जो कहा भारतीय फैंस को भी होगी टेंशन!

आयरलैंड के खिलाफ मैच जीतने के बावजूद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा टेंशन में दिखे। ये है उसके पीछे की बड़ी वजह।

Reported by: Ritesh Kumar
Rohit Sharma worry about new york pitch
भारत-पाक मैच से पहले रोहित का बयान | Image:bcci
Advertisement

IND vs PAK T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के अपने पहले मैच में टीम इंडिया ने आयरलैंड को बुरी तरह धो दिया। रोहित शर्मा की टीम ने इस जीत के जरिए बाकी टीमों को दिखा दिया कि क्यों उन्हें ट्रॉफी जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। भारत का अगला मुकाबला पाकिस्तान से है। जी हां, वो मैच जिसे देखने के लिए फैंस एक लाख की टिकट कटवाने से पहले एक बार भी नहीं सोचते हैं। इसमें कोई दो राय नहीं है कि भारत-पाक मैच में दोनों टीमों के खिलाड़ियों पर दबाव होता है। 9 जून को न्यूयॉर्क में होने वाले ब्लॉकबस्टर मुकाबले से पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ा बयान दिया है।

पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का रिकॉर्ड शानदार रहा है। मेगा इवेंट में दोनों टीमें 7 बार आमने-सामने हुईं हैं जिसमें से 6 बार भारत ने पड़ोसी मुल्क को धुल चटाई है। हालांकि, 9 जून को पाकिस्तान के खिलाफ टक्कर से पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा थोड़े टेंशन में हैं। इसके पीछे की बड़ी वजह न्यूयॉर्क की पिच है, जिसके कारण सोशल मीडिया पर भी बवाल मचा है।

Advertisement

न्यूयॉर्क की पिच पर क्यों मचा बवाल?

आईसीसी क्रिकेट को दुनियाभर में पॉपुलर करना करना चाह रही है। इसके लिए अमेरिका से बढ़िया जगह कोई और नहीं हो सकता था, इसलिए टी20 वर्ल्ड कप 2024 में यूएस को को-होस्ट बनाया गया। यहां तक तो सबकुछ ठीक था, लेकिन टूर्नामेंट में जिस पिच पर मैच हो रहे हैं उससे क्रिकेट फैंस परेशान हैं। कई पूर्व क्रिकेटर्स भी न्यूयॉर्क की पिच देखकर हैरान हैं। गलती पिच बनाने वालों की भी नहीं है क्योंकि इसे ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड से यहां लाया गया है और ये पूरा काम 100 दिनों में किया गया। विशेषज्ञों की मानें तो किसी पिच को सेटल होने में एक साल का समय लगता है।

Advertisement

रोहित शर्मा भी पिच से परेशान!

आयरलैंड के खिलाफ मैच जीतने के बावजूद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा टेंशन में दिखे। उनकी चिंता का कारण ये पिच है क्योंकि अगला मुकाबला पाकिस्तान से है। पाक के खिलाफ भले ही पिछले 6-7 सालों में भारत का रिकॉर्ड शानदार रहा है, लेकिन ये भी सच है कि कई मुकाबलों में उनके तेज गेंदबाजों में भारतीय बल्लेबाजों को खूब परेशान किया है।

Advertisement

भारत-पाक मैच से पहले क्या बोले रोहित?

Advertisement

आयरलैंड के खिलाफ मुकाबला जीतने के बाद रोहित शर्मा ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में पिच को लेकर बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा, ''मैंने टॉस के दौरान भी कहा था कि पिच क्या खेल दिखाएगी इसके बारे में हम नहीं जानते। पांच महीने पुरानी पिच पर खेलना कैसा होता है, इसकी जानकारी नहीं है। मुझे नहीं लगता कि जब हमने दूसरी बार बल्लेबाजी की तब भी विकेट ठीक हो गया था। गेंदबाजों के लिए काफी कुछ था।

जब रोहित से पाकिस्तान के खिलाफ मैच को लेकर 'गेम प्लान' के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो मुझे नहीं पता कि पिच का मिजाज क्या होगा। जिस तरह की परिस्थितियां होगी हम उस हिसाब से तैयारी करेंगे। इतना जरूर है कि पाकिस्तान के खिलाफ मैच में सभी ग्यारह खिलाड़ियों का रोल अहम होगा। 

Advertisement

इसे भी पढ़ें: रोहित शर्मा की चोट ने बढ़ाई टेंशन, कितनी गंभीर और पाकिस्तान के खिलाफ खेलेंगे या नहीं? खुद दिया अपडेट


 

Advertisement

Published June 6th, 2024 at 11:14 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo