Advertisement

Updated June 10th, 2024 at 22:39 IST

T20 World Cup में ऋषभ पंत की वापसी देख रवि शास्त्री हुए इमोशनल, सबके सामने कही दिल की बात; VIDEO

पूर्व भारतीय हेड कोच रवि शास्त्री T20 वर्ल्ड कप में भारत की पाकिस्तान पर शानदार जीत के बाद भारतीय ड्रेसिंग रूम में पहुंचे और पंत को मेडल दिया।

ravi shastri meets rishabh pant in dressing room after ind pak match
भारत-पाक मैच के बाद भारतीय ड्रेसिंग रूम में पंत के लिए शास्त्री ने कही दिल की बात | Image:BCCI
Advertisement

T20 World Cup 2024: अमेरिका के न्यूयॉर्क में T20 वर्ल्ड कप मैच में भारत की पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी जीत के बाद भारतीय ड्रेसिंग रूम में काफी जबरदस्त माहौल था। मैच के बाद पूर्व भारतीय हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) भी इंडियन टीम के ड्रेसिंग रूम में पहुंचे। वो खास ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के लिए आए थे। 

इस दौरान रवि शास्त्री पंत की वापसी देख इमोशनल हो गए और सबके सामने दिल की बात कह डाली। रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने खुलासा किया कि 2022 में ऋषभ पंत की कार दुर्घटना की खबर पढ़कर उनकी आंखों में आंसू आ गए थे और जब उन्होंने इस करिश्माई विकेटकीपर को अस्पताल में देखा तो उन्हें बहुत बुरा लगा था।

Advertisement

पंत को लेकर क्या बोले शास्त्री?

Advertisement

शास्त्री ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की ओर से पोस्ट किए गए वीडियो में कहा- 

जब मेंने उसकी कार दुर्घटना के बारे में पढ़ा तो मेरी आंखों में आंसू थे। जब मैंने उसे अस्पताल में देखा तो मुझे और भी खराब लग रहा था। वहां से आपका वापसी करना और भारत बनाम पाकिस्तान जैसे बड़े मैच में शीर्ष स्तर पर वापसी करना शानदार है। 

पंत हुए खतरनाक सड़क हादसे का शिकार

बता दें कि पंत 30 दिसंबर 2022 में हुई कार दुर्घटना में बाल-बाल बचे थे, लेकिन वो गंभीर रूप से घायल हो गए थे। एक साल तक रिहैबिलिटेशन के बाद पंत ने इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) से पेशेवर क्रिकेट में वापसी की। उन्होंने अमेरिका और वेस्टइंडीज में चल रहे T20 वर्ल्ड कप के लिए इस महीने भारतीय टीम में वापसी की। 

Advertisement

पंत ने पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में 31 गेंदों पर 42 रन बनाए और भारत की जीत में अहम योगदान दिया। पंत ने शानदार विकेटकीपिंग भी की। इस मैच के बाद शास्त्री ने पंत को ‘BCCI के फील्डर ऑफ द मैच’ सम्मान देते हुए उनकी पारी और वापसी की तारीफ की। शास्त्री ने कहा- 

आप बल्लेबाजी में कितने माहिर हो सभी आपके ‘एक्स फैक्टर’ से वाकिफ हैं, लेकिन आपकी विकेटकीपिंग और वापसी के बाद इतनी जल्दी मूवमेंट हासिल करना इस बात का सबूत है कि आपने इसके लिए कितनी कड़ी मेहनत की है। ये सिर्फ आपके लिए नहीं, बल्कि दुनिया भर के लाखों लोगों के लिए प्रेरणा है कि आप मौत के मुंह से निकलकर जीत हासिल कर सकते हो। बहुत बढ़िया, शानदार। अच्छा काम जारी रखो और आगे बढ़ते रहो। आज सभी बहुत अच्छा खेले। 

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया की T20 वर्ल्ड कप में ये लगातार दूसरी जीत है और इसके साथ वो ग्रुप ए में शीर्ष पर पहुंच गई है।

ये भी पढ़ें- IND vs PAK: बुमराह-पंत की जमकर हो रही तारीफ, लेकिन पाकिस्तान की वॉट लगाने में ये खिलाड़ी भी रहा आगे

Advertisement

(Note: इस भाषा कॉपी में हेडलाइन के अलावा कोई बदलाव नहीं किया गया है)

Published June 10th, 2024 at 22:37 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

2 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
7 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo