Advertisement

Updated June 10th, 2024 at 16:17 IST

'पाकिस्तान को दुश्मन की जरूरत नहीं...' भारत से हार के बाद आगबबूला हुए अकरम, किसपर निकाली भड़ास?

पाकिस्तान की हार के बाद से पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर वसीम अकरम ने टीम के खिलाड़ियों खासकर मोहम्मद रिजवान और इफ्तिखार अहमद की बल्लेबाजी की जमकर आलोचना की।

Reported by: Shubhamvada Pandey
Mohammed Rizwan and Wasim Akram
Mohammed Rizwan and Wasim Akram | Image:AP/ PTI
Advertisement

IND vs PAK: टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच 09 जून को खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 6 रन से करारी मात दी। पाकिस्तान की हार के बाद से पाकिस्तानी दिग्गज ने टीम के खिलाड़ियों की जमकर क्लास लगाी।

पाकिस्तान की हार के बाद से पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर वसीम अकरम ने टीम के खिलाड़ियों खासकर मोहम्मद रिजवान और इफ्तिखार अहमद की बल्लेबाजी की जमकर आलोचना की।

Advertisement

वसीम अकरम ने लगाई पाकिस्तान टीम की क्लास 

भारत-पाक  मैच के बाद स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुे वसीम अकरम ने कहा कि पाकिस्तान को किसी और दुश्मन की जरुरत नहीं है वो अपने दुश्मन खुद ही हैं। मोहम्मद रिजवान की धीमी बल्लेबाजी को लेकर कहा कि मैच जरूरत और इफ्तिखार अहमद को कैसे बल्लेबाजी करनी है इसका पता ही नहीं है।

Advertisement

वसीम अकरम ने कहा, 

“इफ्तिखार अहमद को लेग साइड पर सिर्फ एक शॉट खेलना आता है। वह कई सालों से टीम का हिस्सा है, लेकिन बल्लेबाजी कैसे करना है इसका पता ही नहीं है। वे 10 साल से क्रिकेट खेल रहे हैं मैं उन्हें नहीं सिखा सकता। रिजवान को खेल के बारे में कोई जानकारी नहीं है। उसके पता होना चाहिए था कि बुमराह को विकेट लेने के लिए गेंद दी गई थी उसकी समझदारी इसी में थी कि वह उनकी गेंदों को सावधानी से खेलें।”

ऐसे खिलाड़ियों को घर बैठा दो: वसीम अकरम 

पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान जिन्होंने पाकिस्तान का एक छोर संभाला हुआ था, वे बुमराह के ओवर में धाराशाई हो गए। रोहित शर्मा ने बुमराह को गेंद इसी उम्मीद के साथ थमाई थी कि वे टीम इंडिया को बड़ी सफलता दिलाएंगे और बुमराह अपने कप्तान की उम्मीद पर खरे उतरे। रिजवान चाहते तो उस ओवर में सिंग-डबल लेकर निकाल सकते थे लेकिन बड़ा शॉट मारने के चक्कर में रिजवान अपना विकेट गंवा बैठे। वसीम अकरम ने आगे कहा, टीम में ऐसे खिलाड़ी हैं जो एक-दूसरे से बात नहीं करना चाहते। यह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट है और आप अपने के लिए खेलते हैं। इन खिलाड़ियों को घर बैठा दो।

क्या रहा मैच का हाल?

मैच की बात करें तो भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 119 रन बनाए। ऋषभ पंत ने सर्वाधिक 42 रन बनाए। इसके जवाब में उतरी पाकिस्तान टीम 7 विकेट के नुकसान पर 113 रन ही बना सकी। रिजवान ने 44 गेंद पर 31 रन की पारी खेली, जबकि इफ्तिखार अहमद ने 5 रन बनाए। जसप्रीत बुमराह ने तीन विकेट तो हार्दिक पांड्या ने दो विकेट चटकाए।

ये भी पढ़ें- हाथ से फिसल चुका था मैच, फिर रोहित ने चली ये चाल और पाकिस्तान का काम तमाम, ये रहा टर्निंग पॉइंट - Republic Bharat

Advertisement

 

 

 

Advertisement

Published June 10th, 2024 at 16:01 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

1 दिन पहलेे
1 दिन पहलेे
3 दिन पहलेे
6 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo