Advertisement

Updated June 11th, 2024 at 23:38 IST

T20 World Cup: पाकिस्तान ने चखा जीत का स्वाद, कनाडा को हराकर प्वॉइंट्स टेबल पर खोला खाता

बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तान टीम ने आखिरकार 2024 T20 वर्ल्ड कप में पहली जीत हासिल कर ली है। पाकिस्तान ने कनाडा को हराया है।

Reported by: DINESH BEDI
Pakistan Beat Canada in T20 WC
पाकिस्तान ने कनाडा को हराया | Image:ICC
Advertisement

T20 World Cup 2024: बाबर आजम (Babar Azam) की अगुवाई वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) ने आखिरकार मौजूदा T20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में जीत का स्वाद चख लिया है। भारत और अमेरिका से हारकर आए पाकिस्तान ने तीसरे मैच में कनाडा को हराया है। 

न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम में मंगलवार को पाकिस्तान और कनाडा के बीच मुकाबला खेला गया। भारत-पाक की तरह ये मैच भी लो स्कोरिंग रहा। कनाडा पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 106 रन ही बना पाया, लेकिन इस बार पाकिस्तान ने कोई गलती नहीं की और 17.3 ओवर में ही 107 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया।

Advertisement

रिजवान ने जड़ा अर्धशतक

Advertisement

पाकिस्तान की तरफ से अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम अच्छी बल्लेबाजी की। रिजवान ने तो अर्धशतक जड़ा। उन्होंने 53 गेंदों पर 53 रन बनाए और अंत तक नाबाद रहे, जिसकी बदौलत पाकिस्तान ने 7 विकेट हाथ में रहते हुए 2.3 ओवर शेष रहते हुए मैच जीत लिया। वहीं गेंदबाजी में मोहम्मद आमिर और हारिस रऊफ ने शानदार गेंदबाजी की। दोनों ने 2-2 विकेट चटकाए। मोहम्मद आमिर ने 4 ओवर में 13 रन देकर 2 विकेट लिए। 

इस जीत के साथ पाकिस्तान की टूर्नामेंट में उम्मीदें जिंदा हैं। पाकिस्तान को अगला मैच आयरलैंड के खिलाफ खेलना है, जिसमें जीत उसके सुपर-8 में क्वालीफिकेशन तय करेगी। 

Advertisement

ये भी पढ़ें- अजहर महमूद ने कप्तान बाबर आजम और शाहीन अफरीदी के बीच मतभेद से किया इनकार

Advertisement

Published June 11th, 2024 at 23:38 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo