Advertisement

Updated June 6th, 2024 at 16:07 IST

नसाउ की पिच पर बंटी टीम इंडिया, एक ओर कप्तान रोहित नाखुश तो बुमराह की खुशी का नहीं कोई ठिकाना

कप्तान रोहित शर्मा नसाउ क्रिकेट स्टेडियम से ज्यादा खुश नजर नहीं आए तो वहीं टीम इंडिया में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इस पिच को पेसर के फएवर में मान रही है।

Reported by: Shubhamvada Pandey
Team India
team India | Image:BCCI
Advertisement

T20 World Cup: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा न्यूयॉर्क के नसाउ क्रिकेट स्टेडियम से ज्यादा खुश नजर नहीं आए तो वहीं टीम इंडिया में तेज गेंदबाजी के बैकबोन कहे जाने वाले जसप्रीत बुमराह को ये पिच बहुत पसंद आई। यानी न्यूयॉर्क में पिच के कारण टीम इंडिया में दरार आ गई है।

बुधवार 5 जून को टीम इंडिया ने आयरलैंड को 8 विकेट से हराकर टी20 वर्ल्ड कप की पहली जीत अपने नाम की। इस मैच के दौरान टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को दाहिनी वाजू पर चोट आ गई जिसके कारण वे रिटायर्ड हर्ट हो गए। वहीं बुमराह तीन ओवर में 6 रन देकर दो विकेट झटकने वाले बुमराह ने कहा कि ये पिच तेज गेंदबाजों के अनुरूप है।  

Advertisement

रोहित शर्मा मैच के दौरान हुए चोटिल

आयरलैंड के खिलाफ पहले मैच में रोहित ने 37 गेंद में 52 रन बनाए लेकिन गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज जोश लिटिल की शॉर्टपिच गेंद पर पूल शॉट खेलने के प्रयास में वह चूके और गेंद उनकी दाहिनी बाजू के ऊपरी हिस्से में जा लगी। उन्हें मैदान छोड़कर भी जाना पड़ा।

Advertisement

कप्तान रोहित शर्मा को न्यूयॉर्क की पिच पसंद नहीं आई

चोट के बारे में उन्होंने कहा, ‘यह मामूली सा घाव है। मैने टॉस के समय भी कहा था कि पता नहीं ये पिच कैसी होगी।’ उन्होंने कहा, ‘नया मैदान, नया वेन्यू और हम देखना चाहते थे कि यहां खेलकर कैसा लगता है। मुझे लगता है कि पिच अभी जमी नहीं है और गेंदबाजों की काफी मदद कर रही थी। ऐसे में अपने बेसिक्स पर डटे रहना और टेस्ट मैच गेंदबाजी को याद रखना जरूरी था।’

Advertisement

बुमराह को नसाउ की पिच से कोई दिक्कत नहीं

वहीं टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने कहा कि इस पिच तेज गेंदबाजों को मदद मिल रही है तो मुझे इस पिच से कोई शिकायत नहीं है। हमें इस फॉर्मेट में हालात के अनुरूप ढलना पड़ता है। उन्होंने आगे कहा कि अपनी रणनीति पर डटे रहने से मुझे मदद मिली। इन हालात में तैयारी पुख्ता रखनी जरूरी होती है और मैं प्रदर्शन से खुश हूं।

Advertisement

टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों का प्रदर्शन

आयरलैंड के खिलाफ भारत के लिए तेज गेंदबाजों ने बेहतर प्रदर्शन किया जिसकी वजह से आयरलैंड के बल्लेबाज 96 रन पर ढेर हो गए। अर्शदीप सिंह ने चार ओवर में 35 रन देकर दो विकेट लिए जबकि हार्दिक पंड्या ने 27 रन देकर तीन विकेट चटकाए। जसप्रीत बुमराह ने तीन ओवर में छह रन देकर दो विकेट लिए और मोहम्मद सिराज ने तीन ओवर में 13 रन देकर एक विकेट लिया।

Advertisement

ये भी पढ़ें- रोहित को किस बात का डर? पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले जो कहा भारतीय फैंस को भी होगी टेंशन! - Republic Bharat
 

Advertisement

Published June 6th, 2024 at 15:51 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo