Advertisement

Updated June 10th, 2024 at 12:44 IST

रिजवान को तो बुमराह ने किया आउट फिर सिराज पर क्यों प्यार लुटा रहे फैंस? वजह ही कुछ ऐसी है

Mohammad Siraj-Rizwan: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के अपने दूसरे मैच में टीम इंडिया ने क्रिकेट मैदान पर उनके सबसे बड़े 'दुश्मन' पाकिस्तान को एक बार फिर धुल चटाई।

Reported by: Ritesh Kumar
Mohammad Siraj throw hits rizwan ind vs pak
सिराज के थ्रो से रिजवान को लगी चोट | Image:x/ap
Advertisement

Mohammad Rizwan IND vs PAK: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के अपने दूसरे मैच में टीम इंडिया ने क्रिकेट मैदान पर उनके सबसे बड़े 'दुश्मन' पाकिस्तान को एक बार फिर धुल चटाई। न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए रोमांचक मुकाबले को भारत ने 6 रन से जीत लिया। इस मैच में पाकिस्तान के स्टार विकेट कीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने अपनी टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाया, लेकिन अहम मौके पर आउट हुए और उसके बाद पाकिस्तान हार गया।

टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने रिजवान को पवेलियन की राह दिखाई। आउट होने से पहले पाक खिलाड़ी ने 70.45 की स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 44 गेंदों पर 31 रनों की पारी खेली। इस बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें फैंस भारतीय पेसर मोहम्मद सिराज का शुक्रिया कर रहे हैं। अब सवाल ये है कि रिजवान का विकेट तो बुमराह ने लिया, फिर सिराज क्यों सुर्खियां बटोर रहे हैं? आइए इसके पीछे की दिलचस्प वजह बताते हैं।

Advertisement

फैंस को पसंद आया सिराज का ये गुस्सा

पाकिस्तान की पारी के सातवें ओवर के दौरान मोहम्मद रिजवान ने गेंदबाज की दिशा में एक शॉट खेला। गेंद सिराज के हाथ में गई जिन्होंने तेज रफ्तार में बल्लेबाज की तरफ थ्रो किया। सिराज ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि रिजवान क्रीज के बाहर आकर खेल रहे थे और ऐसे में बॉलर के पास उन्हें रन आउट करने का मौका था। हालांकि, ये थ्रो स्टंप पर नहीं बल्कि रिजवान के दस्ताने में जाकर लगी। बॉल उनके हाथ से टकराकर फाइन लेग की ओर चली गई और ओवर थ्रो के कारण एक रन भी मिले।

Advertisement

मोहम्मद सिराज तुरंत रिजवान के पास गए और उनसे कहा कि उन्होंने जानबूझकर उन्हें नहीं मारा है। मैदान पर दोनों के बीच इस बात को लेकर कोई बवाल नहीं हुआ लेकिन सोशल मीडिया पर हलचल तेज हो गई। फैंस को सिराज का ये अंदाज बेहद पसंद आया और वो कमेंट में उन्हें शुक्रिया भी कर रहे हैं।

बता दें कि मोहम्मद रिजवान से भारतीय फैंस की नाराजगी पुरानी है। चाहे वो मैदान पर नमाज पढ़ने की बात हो या फिर पाकिस्तान की जीत को गाजा के लोगों को समर्पित करने की बात, रिजवान हमेशा भारतीय फैंस के निशाने पर रहते हैं। खैर, ये सब सोशल मीडिया की बात है, मैदान पर भारत-पाक मैच के दौरान खिलाड़ियों ने जीत के लिए पूरी ताकत झोंकी लेकिन किसी से झड़प नहीं हुई।

पाकिस्तान के खिलाफ भारत की सातवीं जीत

Advertisement

टी20 वर्ल्ड कप में ये भारत के खिलाफ पाकिस्तान की 7वीं हार है। किसी विपक्षी को टी20 विश्व कप में सबसे ज्यादा बार हराने का रिकॉर्ड भी भारत ने अपने नाम कर लिया है। भारत ने पाकिस्तान का ही रिकॉर्ड तोड़ा जिन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 6 जीत हासिल की है।

इसे भी पढ़ें: VIDEO: भारत ने हराया तो बीच मैदान सिसक-सिसककर रोने लगे नसीम शाह, फिर रोहित ने जो किया वायरल है

Advertisement

Published June 10th, 2024 at 12:40 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

2 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
7 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo