Advertisement

Updated June 6th, 2024 at 18:00 IST

यूं ही स्टोइनिस को नहीं कहते 'द हल्क', OMAN के खिलाफ बल्ले से मचाया कोहराम फिर गेंद से किया धमाका

मार्कस स्टोइनिस ने पहले बल्ले से नाबाद 67 रनों की पारी खेली उसके बाद से उन्होंने गेंद से अपना महत्वपूर्ण योगदान देते हुए 3 ओवर में 19 रन देकर तीन विकेट चटकाए।

Reported by: Shubhamvada Pandey
Marcus Stoinis
Marcus Stoinis | Image:AP
Advertisement

Marcus Stoinis: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 10वां मुकाबला ओमान और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने 39 रनों से जीत हासिल की। ऑस्ट्रेलिया की ओर से 'द हल्क' कहे जाने वाले मार्कस स्टोइनिस ने शानदार पारी खेली।

मार्कस स्टोइनिस ने पहले बल्ले से नाबाद 67 रनों की पारी खेली उसके बाद से उन्होंने गेंद से अपना महत्वपूर्ण योगदान देते हुए 3 ओवर में 19 रन देकर तीन विकेट चटकाए। मार्कस स्टोइनिस के इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया। 

Advertisement

ऑस्ट्रेलिया की खराब शुरुआत

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही। ट्रेविस हेड 12 और कप्तान मिचेल मार्श 14 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं, ग्लेन मैक्सवेल का खाता तक नहीं खुला। इसके बाद एक छोर पर खड़े डेविड वॉर्नर का साथ मार्कस स्टोइनिस ने दिया। दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 34 गेंद पर 102 रन की साझेदारी हुई है। डेविड वॉर्नर 56 रन बनाकर आउट हुए।

Advertisement

डेविड वॉर्नर और मार्कस स्टोइनिस ने ऑस्ट्रेलिया को संभाला

मार्कस स्टोइनिस ने एक छोर संभाले रखा और अंत तक नाबाद रहे। स्टोइनिस ने 27 गेंद पर अपना अर्धशतक जड़ा। 15वें ओवर में स्टोइनिस के बल्ले से चार सिक्स निकले। मार्कस स्टोइनिस जब बल्लेबाजी करने आए तो टीम का स्कोर तीन विकेट पर 50 रन था। ऑस्ट्रेलिया 12 ओवर तक 63 रन बनाकर संघर्ष करती हुई दिख रही थी।

एक ओवर में स्टोइनिस ने जड़े चार छक्के

14 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर तीन विकेट पर 80 रन था। डेविड वॉर्नर और मार्कस स्टोइनिस क्रीज पर जूझ रहे थे। मेहरान को कप्तान आकीब इलियास ने 15वां ओवर दिया। इस ओवर की पहली गेंद पर स्टोइनिस ने दो रन लिया। इसके बाद लगातार दो गेंद पर स्टोइनिस ने दो छक्के मारे। चौथी गेंद पर वह कोई रन नहीं ले सके। फिर 5वीं गेंद को गेंदबाज के सिर के ऊपर से बाउंड्री के बाहर भेजा। ओवर की आखिरी गेंद लॉन्ग ऑफ पर छक्के के लिए गई।

Advertisement

'द हल्क' ने गेंद से भी किया कमाल

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस ने सबसे ज्यादा 36 गेंदों पर 67 रनों की पारी खेली थी। अपनी पारी में स्टोइनिस ने 6 छक्के और 2 चौके लगाए थे। मैच में स्टोइनिस ने 186 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की। इसके बाद गेंदबाजी में भी स्टोइनिस ने कमाल का प्रदर्शन करके दिखाया। गेंदबाजी करते हुए स्टोइनिस ने 3 ओवर में 19 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। उनके इस शानदार प्रदर्शन को देखते हुए स्टोइनिस को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। 

Advertisement

ये भी पढ़ें- 'इसको तो टाइम्स स्क्वायर पर लगाओ', पंत के जादुई छक्के पर आया पूर्व क्रिकेटर का दिल, की बड़ी डिमांड - Republic Bharat
 

Advertisement

Published June 6th, 2024 at 17:48 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

4 घंटे पहलेे
1 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo