Advertisement

Updated June 10th, 2024 at 11:25 IST

बुमराह ने बाबर-रिजवान को किया 'गुमराह', 14 साल बाद पाकिस्तान के साथ हुआ बड़ा खेल! शर्मनाक रिकॉर्ड

IND vs PAK: जसप्रीत बुमराह ने पाक के दो स्टार बल्लेबाज बाबर आजम और रिजवान को आउट किया। हार के बाद पाकिस्तान के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड।

Reported by: Ritesh Kumar
ind vs pak jasprit bumrah
पाकिस्तान के नाम टी20 में शर्मनाक रिकॉर्ड | Image:bcci
Advertisement

India vs Pakistan T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया का शानदार प्रदर्शन जारी है। रविवार को न्यूयॉर्क में खेले गए हाई वोल्टेज मैच में भारत ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 6 रन से हरा दिया। एक समय पर बाबर आजम की टीम ने मैच में अपनी पकड़ मजबूत कर ली थी, लेकिन फिर स्टार भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अपना मैजिक दिखाया और पाक बल्लेबाजी क्रम तहस-नहस हो गया। ऐसा लगा मानो पाकिस्तानी बल्लेबाजों की आंखों में बुमराह का खौफ साफ दिखाई दे रहा हो। चौका-छक्का तो छोड़िए वो एक रन के लिए भी तरसते दिखे।

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान के सामने 120 रनों का लक्ष्य रखा था। टी20 विश्व कप में पाक की टीम पहली बार भारत को ऑल आउट करने में कामयाब हुई। पहली पारी के बाद भारतीय फैंस के चेहरे पर मायूसी थी, लेकिन मैच का परिणाम देख वो गदगद हो गए और पाकिस्तान 14 साल बाद एक बार फिर शर्मसार हो गया।

Advertisement

बुमराह के आगे बाबर-रिजवान का सरेंडर!

बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान पाकिस्तानी बल्लेबाजी क्रम के जान माने जाते हैं। पिछले 2-3 सालों से इन दोनों के दम पर पाक ने अच्छा प्रदर्शन किया है। अगर भारत को ये मैच जीतना था तो किसी कीमत पर इन दोनों को जल्दी आउट करने की दरकार थी। स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने भारतीय फैंस को निराश नहीं किया। उन्होंने अपने दूसरे ओवर में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को चलता किया और फिर अपने दूसरे स्पेल में आकर मैच के अहम मौके पर मोहम्मद रिजवान को क्लीन बोल्ड कर पाक ड्रेसिंग रूम में हड़कंप मचा दी। जसप्रीत बुमराह ने इस मैच में 4 ओवर डाले और महज 14 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Advertisement

14 साल बाद पाकिस्तान के साथ बड़ा खेल!

120 रनों का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम 113 रन ही बना सकी और इसके साथ ही उनके नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया। दरअसल, कम टारगेट का पीछा करते हुए ये उनकी दूसरी सबसे बड़ी हार है। इससे पहले 2010 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में पाकिस्तान 128 रनों का पीछा नहीं कर सका था। अब ये रिकॉर्ड टूट चुका है क्योंकि भारत के खिलाफ मुकाबले में उनसे 120 रन नहीं बना। इससे पहले 2021 में जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 मैच में पाक टीम 119 रन का पीछा नहीं कर सकी थी।

बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप में ये भारत के खिलाफ पाकिस्तान की 7वीं हार है। किसी विपक्षी को टी20 विश्व कप में सबसे ज्यादा बार हराने का रिकॉर्ड भी भारत ने अपने नाम कर लिया है। भारत ने पाकिस्तान का ही रिकॉर्ड तोड़ा जिन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 6 जीत हासिल की है।

Advertisement

इसे भी पढ़ें: VIDEO: भारत ने हराया तो बीच मैदान सिसक-सिसककर रोने लगे नसीम शाह, फिर रोहित ने जो किया वायरल है


 

 

Advertisement

Published June 10th, 2024 at 11:25 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

2 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
7 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo