Advertisement

Updated June 5th, 2024 at 23:29 IST

अमेरिका में T20 World Cup के पहले ही मैच में रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले तीसरे बल्लेबाज

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने आयरलैंड के खिलाफ 2024 T20 वर्ल्ड कप के पहले मैच में शानदार रिकॉर्ड बनाया है। रोहित ने T20 इंटरनेशनल में 4000 रन पूरे कर लिए हैं।

Reported by: DINESH BEDI
Rohit Sharma Makes Record
रोहित शर्मा ने रचा इतिहास | Image:BCCI
Advertisement

T20 World Cup 2024: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ने अमेरिका में जारी 2024 T20 वर्ल्ड कप का विजयी आगाज किया है। भारत ने पहले मैच में आयरलैंड को हराकर शानदार शुरुआत की है। 

न्यूयॉर्क के काउंटी क्रिकेट स्टेडियम में बुधवार को खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया ने आयरलैंड के खिलाफ 8 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की। भारत ने पहले घातक गेंदबाजी के दम पर आयरलैंड को 16 ओवर में महज 96 रन पर ऑलआउट कर दिया और फिर कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के शानदार अर्धशतक के दम पर 12.2 ओवर में ही 97 रन बनाकर जीत दर्ज की। 

Advertisement

रोहित शर्मा ने रचा इतिहास 

Advertisement

नासाउ की धीमी पिच पर बल्लेबाजों को रन बनाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। भारतीय दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली तो विकेट गंवा बैठे, लेकिन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) आज अच्छे टच में दिखे। रोहित इस धीमी पिच पर न केवल रन बनाए, बल्कि अपने हिटमैन अवतार में शानदार छक्के भी लगाए और इस दमदार बल्लेबाजी के दम पर रोहित ने इतिहास रच डाला। रोहित ने 2024 T20 वर्ल्ड कप के पहले ही मैच में शानदार वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया।

हिटमैन ने पूरे किए 4000 रन

Advertisement

दरअसल रोहित शर्मा ने इस मैच में T20 इंटरनेशनल में 4000 रन पूरे किए और वो ऐसा करने वाले दुनिया के महज तीसरे खिलाड़ी बने। 

रोहित से पहले भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली और पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने ही ये उपलब्धि हासिल की है। रोहित के नाम T20 इंटरनेशनल में 4026 रन हो गए हैं, जबकि बाबर आजम के नाम 4023 रन हैं। वहीं कोहली 4038 रनों के साथ टॉप पर हैं। 

ये भी पढ़ें- IND vs IRE के T20 World Cup मैच में रोहित शर्मा को क्या हुआ, खेल बीच में छोड़कर क्यों लौटे डगआउट?

Advertisement

Published June 5th, 2024 at 23:29 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo