Advertisement

Updated June 8th, 2024 at 08:04 IST

टीम इंडिया की प्लेइंग XI में होगा बड़ा बदलाव, पाकिस्तान के खिलाफ ये है रोहित शर्मा का मास्टरप्लान!

India vs Pakistan: पाकिस्तान के खिलाफ मैच में रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन में एक बड़ा बदलाव कर सकते हैं।

Reported by: Ritesh Kumar
india vs pakistan t20 wc
पाकिस्तान के खिलाफ भारत की प्लेइंग XI | Image:x
Advertisement

India vs Pakistan T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ने के लिए तैयार है। ये ब्लॉकबस्टर मैच 9 जून को न्यूयॉर्क में खेला जाएगा। दोनों टीमों की शुरुआत बिल्कुल जुदा हुई है। भारत ने अपने पहले मैच में आयरलैंड को पीटा, जबकि बाबर आजम की टीम उलटफेर का शिकार हुई। पाकिस्तान को मेजबान अमेरिका ने सुपर ओवर में हरा दिया।

वैसे तो भारत-पाक मैच किसी लिहाज से भी अहम होता है, लेकिन टी20 वर्ल्ड कप 2024 के अगले स्टेज में जाने के लिए पाकिस्तान को किसी कीमत पर ये मुकाबला जीतना होगा। हालांकि, उनके लिए ये आसान नहीं होगा क्योंकि टीम इंडिया जबरदस्त फॉर्म में है।

Advertisement

पाकिस्तान के खिलाफ क्या होगा रोहित का मास्टरप्लान?

पाकिस्तान के खिलाफ मैच में रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन में एक बड़ा बदलाव कर सकते हैं। पिछले मुकाबले में टीम इंडिया दो स्पिनर्स के साथ उतरी तो थी लेकिन ये दो गेंदबाज रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल थे। 9 जून को होने वाले मुकाबले में भारतीय प्लेइंग इलेवन में चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव की एंट्री हो सकती है।

Advertisement

बता दें कि न्यूयॉर्क की पिच अभी तक बल्लेबाजों के लिए काल साबित हुई है। यहां तेज गेंदबाजों के साथ-साथ स्पिनरों को भी मदद मिल रही है। ऊपर से कुलदीप यादव का रिकॉर्ड पाकिस्तान के खिलाफ शानदार रहा है। पाक कप्तान बाबर आजम कई बार कुलदीप की फिरकी में फंस चुके हैं। पूर्व भारतीय ओपनर आकाश चोपड़ा ने भी पाकिस्तान के खिलाफ मैच में कुलदीप को खिलाने की वकालत की है। उन्होंने जियो सिनेमा से बातचीत के दौरान कहा कि मैं चाहता हूं कि कुलदीप ये मुकाबला खेलें, लेकिन इसकी संभावना कम है।

बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ भारत का रिकॉर्ड शानदार रहा है। अब तक हुए 7 मैचों में से 6 में टीम इंडिया ने बाजी मारी है। 2022 टी20 विश्व कप में बाबर आजम की टीम को इकलौती जीत मिली थी।

Advertisement

पाकिस्तान के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंग XI

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह

Advertisement

इसे भी पढ़ें: T20 वर्ल्ड कप 2024 का दूसरा बड़ा उलटफेर, पाकिस्तान के बाद इस टीम को कनाडा ने दिया झटका


 

 

Advertisement

Published June 8th, 2024 at 08:04 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

2 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
7 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo