Advertisement

Updated June 10th, 2024 at 10:10 IST

भारत से पिटने के बाद पाकिस्तान कप्तान बाबर आजम की बोलती बंद, बोली ऐसी इंग्लिश रवि शास्त्री भी दंग

IND vs PAK T20 WC: भारत के खिलाफ हुए रोमांचक मैच में 6 रन से करारी शिकस्त के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की बोलती बंद हो गई।

Reported by: Ritesh Kumar
Babar Azam
Babar Azam | Image:Star Sports (Screengrab)
Advertisement

India vs Pakistan T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच रोमांचक मुकाबला खेला गया। दिल की धड़कनें तेज कर देने वाले मैच में टीम इंडिया ने बाजी मारी और पाकिस्तान के जबड़े से जीत छीन ली। न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच को देखने आए हजारों दर्शकों को हाई हाई वोल्टेज ड्रामा देखने को मिला। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान के सामने 120 रनों का लक्ष्य रखा। एक समय पर ऐसा लगा कि बाबर आजम की टीम ये मुकाबला आसानी से जीत लेगी, लेकिन अंतिम 5 ओवरों में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन कर पाकिस्तान के मुंह से जीत छीन ली।

भारत के खिलाफ हुए रोमांचक मैच में 6 रन से करारी शिकस्त के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की बोलती बंद हो गई। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कमेंटेटर रवि शास्त्री उनसे जो पूछ रहे थे उसका जवाब उनके पास नहीं था और वो काफी परेशान दिखे। बाबर को समझ नहीं आ रहा था कि हार के बाद बोले तो बोले क्या।

Advertisement

हार के बाद बाबर आजम की बोलती बंद

रवि शास्त्री के सवाल पर पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम गोल-मटोल जवाब देने लगे। ऊपर से उनकी इंग्लिश सुन कमेंटेटर भी हैरान थे। ऐसा लग रहा था मानो बाबर जल्दी से ये इंटरव्यू खत्म करना चाहते हों।

Advertisement

बाबर आजम ने मैच के बाद कहा, ''हमने अच्छी गेंदबाजी की. बल्लेबाजी में लगातार दो विकेट गंवाए और काफी डॉट गेंदें खेली। हमने सामान्य रूप से खेलने की रणनीति बनाई थी। हम बस सिंगल डबल और बीच-बीच में बाउंड्री लगाने के बारे में सोच रहे थे लेकिन उस दौरान कई गेंदें डॉट हुई, जिसके कारण हमपर दबाव आ गया। हमारा दिमाग पहले छह ओवरों का उपयोग बल्लेबाजी में करने का था।' लेकिन एक विकेट गिर गया और फिर हम पहले छह मैचों में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सके। पिच अच्छी लग रही थी. गेंद अच्छी तरह से आ रही थी. यह थोड़ा धीमा था और कुछ गेंदों में अतिरिक्त उछाल था। हमें अब बाकी बचे दोनों मैच जीतने होंगे।''

भारत की जीत में चमके जसप्रीत बुमराह

टी20 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ ये पाकिस्तान की 7वीं हार है। न्यूयॉर्क में खेले गए इस मैच को जिताने में टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का अहम रोल रहा। उनकी गेंदबाजी के आगे पाकिस्तानी बल्लेबाज डरे और सहमे दिखे। बुमराह ने अपने 4 ओवर में महज 14 रन देकर 3 विकेट चटकाए, जिसमें बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान और शादाब खान का विकेट शामिल है। 

Advertisement

इसे भी पढ़ें: IND vs PAK: बुमराह 'मैजिक' के आगे पाकिस्तान चित्त, सांसे रोक देने वाले मैच में भारत की शानदार जीत


 

Advertisement

Published June 10th, 2024 at 06:52 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo