Advertisement

Updated June 6th, 2024 at 20:19 IST

IND vs PAK: पाकिस्तान का ये खिलाड़ी बन सकता है टीम इंडिया के लिए काल, पूर्व क्रिकेटर ने दी वॉर्निंग

IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान मुकाबले से पहले टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर मोहम्मद कैफ ने रोहित शर्मा एंड कंपनी को पाकिस्तान और उनकी टीम के खिलाड़ी से चेताया है।

Reported by: Shubhamvada Pandey
Mohammed Kaif hands Babar Azam a reality check
Mohammed Kaif hands Babar Azam a reality check | Image:AP/ANI
Advertisement

IND vs PAK, T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सबसे बड़ी लड़ाई 09 जून को भारत-पाकिस्तान के बीच देखने को मिलेगी। इस मुकाबले का इंतजार सारे क्रिकेट फैंस को काफी बेसब्री से रहता है। ये पहला मौका है जब भारत-पाकिस्तान की टीम अमेरिका में आमने-सामने होंगी।

भारत-पाकिस्तान मुकाबले से पहले टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर मोहम्मद कैफ ने रोहित शर्मा एंड कंपनी को पाकिस्तान और उनकी टीम के खिलाड़ी से चेताया है। कैफ ने टीम इंडिया को चेताते हुए कहा कि पाकिस्तान एक ऐसी टीम है जो किसी भी वक्त मैच का रूख बदल सकती है।

Advertisement

भारत-पाकिस्तान का हेड टू हेड मुकाबला 

बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में भारत-पाकिस्तान के बीच 7 मुकाबले खेले जा चुके हैं। जिसमें 5 मैचों में भारत ने जीत हासिल की तो वहीं पाकिस्तान ने केवल एक मैच में जीत हासिल की है। जबकि एक मैच टाई हुआ था जिसका फैसला बॉल आउट से किया गया था।

Advertisement

मोहम्मद कैफ ने टीम इंडिया को चेताया 

पाकिस्तान ने भारत को 2021 टी20 वर्ल्ड कप में 10 विकेट से हराया था। इसके बाद 2022 में भारत ने पाकिस्तान से बदला लेते हुए ग्रीम टीम को 4 विकेट से हराया था। अब एक बार फिर भारत और पाकिस्तान की टीम आमने-सामने होगीं। दोनों ही टीम इस मैच को जीतने की कोशिश करेगी। मैच से पहले भारत के पूर्व दिग्ग्ज मोहम्मद कैफ ने पाकिस्तान के तेज गेंदबाज नसीम शाह से रोहित शर्मा और उनकी सेना को सतर्क रहने की सलाह दी है।

Advertisement

कैफ ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ बात करते हुए अपनी राय दी है कि भारत और पाकिस्तान के बीच मैच में नसीम शाह भारत के लिए सबसे बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं। कैफ ने अपनी बात रखते हुए कहा,

"पाकिस्तान के पास शाहीन अफरीदी और नसीम शाह हैं। नसीम वनडे वर्ल्ड कप खेलने के लिए भारत नहीं आए थे। वो उस समय चोटिल थे। ऐसे में भारतीय बल्लेबाजों ने उनको ज्यादा नहीं खेला है। भारत और पाक के बीच मैच न्यूयॉर्क में हैं, जहां गेंद बाउंस भी हो रही है। नसीम एक बेहतरीन गेंदबाज हैं और वो इस पिच का फायदा उठा सकते हैं।

पाकिस्तान टीम ने 2022 टी20 वर्ल्ड कप में खेला फाइनल 

कैफ ने आगे ये भी कहा कि, सबको पता है कि इस समय पाकिस्तान फॉर्म में नहीं है, पाकिस्तान को इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था लेकिन पाकिस्तान एक ऐसी टीम है जो किसी भी समय मैच को पलट सकती है। पाकिस्तान की टीम 2022 में टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल खेली है।

Advertisement

ऐसे में टीम इंडिया के लिए पाकिस्तान को हल्के में लेना बड़ा खतरा बन सकती है। न्यूयॉर्क की पिच पर जहां तेज गेंदबाजों को गेंदबाजी में काफी मदद मिल रही है वहां पाकिस्तान के तेज गेंदबाज भारत के बल्लेबाजों के लिए मुश्किल खड़ा कर सकते हैं। 

ये भी पढ़ें- Pakistan ने फिर रोया दुखड़ा... पहले प्राइवेट डिनर और अब होटल की नौटंकी, ICC की लापरवाही जग जाहिर - Republic Bharat

Advertisement

Published June 6th, 2024 at 19:58 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

2 दिन पहलेे
3 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
7 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo