Advertisement

Updated June 10th, 2024 at 17:01 IST

सारा जमाना बुमराह का दीवाना... पाकिस्तान के खिलाफ काटा ऐसा गदर, मुरीद हुए कई क्रिकेट दिग्गज

बुमराह की गेंदबाजी देखकर ऐसा लगा कि सारा जमाना बुमराह का दिवाना हो गया। PAK के खिलाफ भारत की जीत पर न्यूयॉर्क का पूरा स्टेडियम चक दे इंडिया गाना गाने लगा।

Reported by: Shubhamvada Pandey
Jasprit Bumrah
Jasprit Bumrah | Image:BCCI
Advertisement

IND vs PAK: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत ने दो लगातार मुकाबले में जीत हासिल कर लीग स्टेज में बढ़त हासिल कर ली है। पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अपनी घातक गेंदबाजी से बाबर आजम की टीम का सफाया कर दिया।

बुमराह की गेंदबाजी देखकर ऐसा लगा कि सारा जमाना बुमराह का दिवाना हो गया। पाकिस्तान के खिलाफ भारत की जीत पर न्यूयॉर्क का पूरा स्टेडियम चक दे इंडिया की गूंज से गूंजमान हो गया। भारत की जीत के बाद से हर ओर बुमराह बुमराह नाम का शोर सुनाई दे रहा है।

Advertisement

बुमराह ने 4 विकेट झटके 

बुमराह ने अपने कोटे के 4 ओवर में 3 विकेट लिए और 14 रन दिए। इस मैच के लिए उनको ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने भी बुमराह की तारीफ की। बुमराह की तारीफ सिर्फ रोहित शर्मा ने ही नहीं की है बल्कि सोशल मीडिया पर भी उनकी प्रशंसा में पोस्ट लिखे जा रहे हैं। टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि बुमराह की तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा कि, हार से जीताने वाले को बुमराह कहते हैं। कमाल का स्पेल किया और न्यूयॉर्क में स्पेशल जीत के लिए बधाई।

Advertisement

सोशल मीडिया पर मैच के दौरान के प्रीडिक्शन किया गया कि आज का मुकाबला कौन जीतेगा। क्योंकि भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान के सामने 119 रनों का लक्ष्य रखा था। ऐसे में इस बात की उम्मीद काफी कम थी कि ये मुकाबला टीम इंडिया जीत पाएगी। टीवी पर प्रीडिक्शन में भारत की जीत 8% और पाकिस्तान की जीत का 92% दिखाया जा रहा था।

Advertisement

लेकिन टीम इंडिया और खास बुमराह ने इस प्रीडिक्शन को पलट दिया। इसके बाद सोशल मीडिया पर एक यूजर ने लिखा कि जब कोई आपसे पूछे कि बुमराह क्या करते हैं तो उन्हें ये दिखाएं।

Advertisement

क्या रहा मैच का हाल?

बात करें मैच की तो टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 19 ओवर में सारे विकेट खोकर 119 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम की शुरुआत तो अच्छी थी। लेकिन बुमराह ने जैसे ही रिजवान को आउट किया उसके बाद को पाकिस्तान की पूरी टीम ताश के पन्नों की तरह बिखर गई। पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 113 रन ही बना पाई। टीम इंडिया को 6 रन से जीत मिली। बुमराह को इस मैच का प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Advertisement

ये भी पढ़ें- 'पाकिस्तान को दुश्मन की जरूरत नहीं...' भारत से हार के बाद आगबबूला हुए अकरम, किसपर निकाली भड़ास? - Republic Bharat

 

 

Advertisement

Published June 10th, 2024 at 16:55 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo