Advertisement

Updated June 5th, 2024 at 17:03 IST

IND vs IRE Pitch Report: नसाउ ग्राउंड पर बल्लेबाजों की होगी बल्ले-बल्ले या गेंदबाज मचाएंगे कोहराम?

IND vs IRE: भारत और आयरलैंड को न्यूयॉर्क के नसाउ क्रिकेट स्टेडियम पर बल्लेबाजों का होगा दबदबा या गेंदबाज दिखाएंगे जलवा? आइए जानते हैं कैसी है न्यूयॉर्क की पिच?

Reported by: Shubhamvada Pandey
IND vs IRE Pitch Report
IND vs IRE Pitch Report | Image:X/ ICC
Advertisement

IND vs IRE Pitch Report: टी20 वर्ल्ड कप का आठवां मुकाबला भारत और आयरलैंड के बीच न्यूयॉर्क के नसाउ क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। ये मुकाबला 5 जून को शाम 8 बजे से खेला जाएगा। टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया रोहित शर्मा की कप्तानी में वर्ल्ड कप खेल रही है। आयरलैंड के खिलाफ टीम इंडिया जीत के साथ अपने मिशन की शुरुआत करना चाहेगी।  

भारत और आयरलैंड को न्यूयॉर्क के नसाउ क्रिकेट स्टेडियम पर होगा। ये एक नया स्टेडियम है, जिस पर अभी ज्यादा मुकाबले नहीं खेले गए हैं। इस मैदान की पिच अब तक समझ के बाहर दिखी है। अब देखते हैं इस मैदान पर बल्लेबाजों का होगा दबदबा या गेंदबाज दिखाएंगे जलवा? मुकाबले से पहले जानें कैसी है न्यूयॉर्क की पिच? 

Advertisement

गेंदबाजों या बल्लेबाजों में से किसका होगा दबदबा?

न्यू यॉर्क के नासाऊ क्रिकेट स्टेडियम में अब तक कुल 1 मुकाबला खेला गया है। इस मैच में पूरी तरह से गेंदबाजों का दबदबा देखने को मिला था। तेज गेंदबाज संग स्पिनर्स को भी इस पिच पर मदद मिल रही थी। बल्लेबाज लगातार संघर्ष करते नजर आ रहे थे। हालांकि भारत और बांग्लादेश के बीच यहां पर वॉर्म अप मैच भी खेला गया था, जिसमें भारतीय टीम ने बल्लेबाजी करते हुए 182 रन बना डाले थे।

Advertisement

गेंदबाजों को मिलेगी मदद

हालांकि यहां गेंदबाजों को अब तक ज्यादा मदद देखने को मिली है। लेकिन नई पिच के चलते इसको लेकर कुछ कहना मुश्किल होगा। हो सकता है भारत और आयरलैंड के मैच में पिच का मिजाज साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के बीच खेले गए मैच से बिल्कुल अलग हो। पहली पारी का औसत स्कोर नासाऊ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम में 77 तो दूसरी पारी का 80 रन है।

Advertisement

एडिलेड से लाई गई नसाउ पिच की मिट्टी 

नसाउ काउंटी स्टेडियम में अब तक एक ही मुकाबला खेला गया है। ऐसे में यहां की पिच के बारे में कुछ ज्यादा तो कहा नहीं जा सकता, लेकिन इस स्टेडियम में ड्रॉप इन पिच का इस्तेमाल किया गया। ड्रॉप इन पिच को बनाने के लिए ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड से लाई गई मिट्टी का इस्तेमाल किया गया है। ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर अच्छा बाउंस देखने को मिलता है, जिसके चलते वहां की मिट्टी से बनीं नासाउ स्टेडियम की पिच में भी बाउंस देखने को मिला। हालांकि ये बाउंस असामान्य रहा, जिससे बल्लेबाजों को काफी परेशानी हुई। इसके अलावा पिच और आउटफील्ड कुछ धीमी नजर आई।  

Advertisement

भारत और आयरलैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह।

Advertisement

आयरलैंड: एंडी बालबिर्नी, पॉल स्टर्लिंग (कप्तान), लोर्कन टकर, हैरी टेक्टर, कर्टिस कैम्फर, जॉर्ज डॉकरेल, गैरेथ डेलानी, मार्क अडायर, बैरी मैक्कार्थी, क्रेग यंग/बेन व्हाइट, जोश लिटिल।

ये भी पढ़ें- IND vs IRE: भारत-आयरलैंड के इन खिलाड़ियों को चुनकर बनाए परफेक्ट Dream11 टीम, करोड़ों कमाने का मौका! - Republic Bharat

Advertisement

 

Advertisement

Published June 5th, 2024 at 16:59 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

2 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
7 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo