Advertisement

Updated June 5th, 2024 at 23:18 IST

IND vs IRE: टीम इंडिया का विजयी आगाज, आयलैंड को 8 विकेट से हराया, रोहित ने जड़ा अर्द्धशतक

IND vs IRE: टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने अपने सफर की शुरुआत जीत के साथ की है। टीम इंडिया ने आयरलैंड को 8 विकेट से हराकर जीत के साथ अपना खाता खोल लिया है।

Reported by: Shubhamvada Pandey
IND beat IRE
IND beat IRE | Image:BCCI
Advertisement

IND vs IRE: टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने अपने सफर की शुरुआत जीत के साथ की है। टीम इंडिया ने आयरलैंड को 8 विकेट से हराकर जीत के साथ अपना खाता खोल लिया है। टीम इंडिया की ओर से कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 50 रन बनाए और उपकप्तान हार्दिक पांड्या ने सबसे ज्यादा तीन विकेट झटके।  

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड की टीम 16 ओवर में 96 रन पर सिमट गई थी। जवाब में टीम इंडिया ने 12.2 ओवर में दो विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। ऋषभ पंत ने छक्का लगाकर टीम इंडिया को जीत दिलाई। 

Advertisement

भारत की ओर से कप्तान रोहित शर्मा ने 52 रन बनाए। हालांकि, वह रिटायर्ड हर्ट हो गए। अब तक उनकी चोट की गंभीरता का पता नहीं चल सका है। टीम इंडिया की ओर से रनचेज के दौरान रोहित शर्मा ने कमाल की बल्लेबाजी की है और उन्होंने शानदार अर्धशतक जड़ा। इस दौरान टीम इंडिया के लिए 17 महीने बाद टीम इंडिया के लिए वापसी कर ऋषभ पंत ने भी उनका खूब साथ दिया। पंत ने नाबाद रहते हुए 26 गेंदों पर 36 रन बना। भारत की ओर से हार्दिक ने तीन विकेट लिए। वहीं, अर्शदीप सिंह और जसप्रीत बुमराह को दो-दो विकेट मिला। मोहम्मद सिराज और अक्षर को एक-एक विकेट मिला। 

Advertisement

आयरलैंड की पारी का हाल

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आयरलैंड टीम की शुरुआत खराब रही। पारी के तीसरे ओवर में अर्शदीप सिंह ने कप्तान पॉल स्टर्लिंग और एंड्रयू बालबिर्नी को पवेलियन भेजा। स्टर्लिंग दो और बालबिर्नी पांच रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद हार्दिक पांड्या का कहर देखने को मिला। उन्होंने लोर्कन टकर (10), कर्टिस कैंफर (12) और मार्क अडायर (3) को आउट किया। वहीं, जसप्रीत बुमराह ने हैरी टेक्टर (4) और जोशुआ लिटिल (14) को पवेलियन भेजा। सिराज ने जॉर्ज डॉकरेल (3) और अक्षर पटेल ने बैरी मैक्कार्थी (0) को पवेलियन भेजा। डेलानी आखिरी विकेट के रूप में नो बॉल पर फ्री हिट पर रन आउट हुए।

ग्रुप स्टेज में नंबर-1 पर टीम इंडिया

ग्रुप-ए में अब भारतीय टीम दो अंक के साथ शीर्ष पर आ गई है। उसका अगला मुकाबला नौ जून को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से है। न्यूयॉर्क में यह दूसरा मैच है और लगातार तीन पारियों में यहां पर टीम 100+ का स्कोर नहीं बना पाई है। इससे पहले श्रीलंका-दक्षिण अफ्रीका के बीच मुकाबले में श्रीलंकाई टीम 77 रन बना पाई थी, जबकि दक्षिण अफ्रीका ने इसे चेज किया था। अब आयरलैंड की टीम भी इस फहरिस्त में शामिल हो गई है।

ये भी पढ़ें- IND vs IRE: अमेरिका में फैंस का नीला समंदर देख गदगद हुए हार्दिक पांड्या, कहा-'हम भारतीय...' - Republic Bharat

Advertisement

 

Advertisement

Published June 5th, 2024 at 23:06 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

2 दिन पहलेे
3 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
7 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo