Advertisement

Updated June 10th, 2024 at 14:10 IST

T20 वर्ल्ड कप 2024 से पाकिस्तान का 'गेम ओवर' या पिक्चर अभी बाकी? समझें पॉइंट्स टेबल का समीकरण

T20 WC 2024: अमेरिका के खिलाफ उलटफेर का शिकार होने के बाद बाबर आजम की टीम को भारत ने 6 रन से हरा दिया।

Reported by: Ritesh Kumar
how will pakistan qualify for super 8
सुपर-8 में कैसे पहुंचेगा पाकिस्तान? | Image:pcb/x
Advertisement

T20 World Cup 2024 Points Table: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान टीम की हालात बद से बदतर होते जा रही है। अमेरिका के खिलाफ उलटफेर का शिकार होने के बाद बाबर आजम की टीम को भारत ने 6 रन से हरा दिया। रविवार को न्यूयॉर्क में खेले गए रोमांचक मैच में रोहित शर्मा एंड कंपनी ने बाजी मारी। इस मैच के रिजल्ट के बाद ग्रुप-ए का दरवाजा पूरी तरह से खुल चुका है। टूर्नामेंट से पहले ये उम्मीद की जा रही थी कि इस ग्रुप से भारत और पाकिस्तान अगले स्टेज यानि सुपर-8 के लिए क्वालीफाई करेगी, लेकिन अब कहानी में नया ट्विस्ट है।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान अभी भी जीत का खाता नहीं खोल सका है। वहीं मेजबान अमेरिका ने अभी तक खेले गए अपने दोनों मुकाबलों को जीत लिया है। भारत ने भी यही काम किया है। रोहित शर्मा की टीम ने पहले मैच में आयरलैंड को धोया और फिर उसके बाद 9 जून को न्यूयॉर्क में रोमांचक मैच में पाकिस्तान को पटखनी दी।

Advertisement

सुपर-8 में कैसे पहुंचेगा पाकिस्तान?

पाकिस्तान को अब टी20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर होने का खतरा है। मौजूदा हालात को देखें तो सुपर-8 में टीम इंडिया का जाना कन्फर्म माना जा रहा है। अब एक सीट के लिए पाकिस्तान, अमेरिका, आयरलैंड और कनाडा के बीच जंग है। पाक के हालात कितने बुरे हैं उसका अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि फिलहाल कनाडा भी पॉइंट्स टेबल पर उनसे आगे हैं।

Advertisement

पाकिस्तान को सुपर-8 में क्वालीफाई करने के लिए अपने बाकी बचे दोनों मैच किसी भी कीमत पर जीतने होंगे। इतने से भी काम नहीं चलेगा। बाबर आजम की टीम को ये भी दुआ करनी होगी कि अमेरिका अपने बाकी मैच हार जाए। हालांकि, ये इतना आसान नहीं है क्योंकि मेजबान जिस फॉर्म में है उसको देखते हुए लगता है कि वो आयरलैंड को पटखनी दे सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो पाकिस्तान के लिए सुपर-8 से पहले ही टी20 वर्ल्ड कप का सफर समाप्त हो जाएगा। 

इसे भी पढ़ें: VIDEO: भारत ने हराया तो बीच मैदान सिसक-सिसककर रोने लगे नसीम शाह, फिर रोहित ने जो किया वायरल है

Advertisement

Published June 10th, 2024 at 14:10 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

1 दिन पहलेे
1 दिन पहलेे
3 दिन पहलेे
6 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo