Advertisement

Updated June 10th, 2024 at 22:55 IST

भारत की पाकिस्तान पर रोमांचक जीत के बाद पोंटिंग ने की रोहित की तारीफ, क्या कहा?

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज कप्तान रिकी पोटिंग ने भारत की पाकिस्तान पर जीत के बाद रोहित शर्मा की जमकर तारीफ की है।

Ricky Ponting Praises Rohit Sharma Captaincy
रिकी पोंटिंग ने रोहित की तारीफ में कही ये बात | Image:ANI
Advertisement

T20 World Cup 2024: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने न्यूयॉर्क में T20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान पर भारत की 6 रन की रोमांचक जीत के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की तारीफ की है। 

पोंटिंग ने रोहित शर्मा की शानदार कप्तानी की सराहना की और छोटे स्कोर का बचाव करते हुए जिस तरह से उन्होंने अपने गेंदबाजों का समर्थन किया, उसके लिए उनकी प्रशंसा की। बता दें कि भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 19 ओवर में 119 रन पर ऑलआउट हो गई, लेकिन जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और हार्दिक पांंड्या (Hardik Pandya) की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से भारत ने पाकिस्तान को 20 ओवर में 7 विकेट पर 113 रन पर रोक दिया। रोहित ने इस दौरान गेंदबाजों को काफी अच्छी तरह रोटेट किया। 

Advertisement

रोहित की तारीफ में क्या बोले पोंटिंग?

पोंटिंग ने इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) की ओर से इंस्टाग्राम पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा- 

Advertisement

रोहित शर्मा बहुत अनुभवी कप्तान हैं, है ना? और मैंने उन्हें जब देखा तो कहा, ‘दोस्त, आज आपकी कप्तानी शानदार थी। मुझे नहीं लगता कि वो इससे ज्यादा कुछ कर सकते थे। आप उनकी टीम में मौजूद कई गेंदबाजों के बारे में सोचिए। उनके पास वाकई IPL में भी ऐसे गेंदबाज हैं, सिर्फ भारत के लिए नहीं, इसलिए वो उन्हें समझते हैं और जानते हैं कि उन्हें कब इस्तेमाल करना है, लेकिन कप्तान के लिए योजना बनाना एक बात है, गेंदबाजों को आगे बढ़कर उसे लागू करना होता है और हार्दिक ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। 

भारत ने पाकिस्तान को कैसे हराया?

Advertisement

पाकिस्तान काफी अच्छी स्थिति में था और 48 गेंदों पर जीत के लिए 48 रन चाहिए थे, जबकि उसके 8 विकेट शेष थे, हालांकि बुमराह (14 रन पर तीन विकेट) और पांड्या (24 रन पर दो विकेट) की तेज गेंदबाजी जोड़ी ने भारत को वापसी दिलाई और पाकिस्तान ने लगातार विकेट गंवाते हुए मैच गंवा दिया। पोंटिंग ने कहा- 

मुझे लगा कि पांड्या ने गेंद से भी बहुत अच्छा काम किया और फिर ये एक ऐसा विकेट रहा है जो तेज गेंदबाजों को पसंद आया, लेकिन उनके स्पिनरों ने भी 20 रन देकर चार ओवर फेंके और अक्षर पटेल ने एक बड़ा विकेट लिया। हां, दूसरी पारी में विकेट निश्चित रूप से अलग था।

बता दें कि रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया की T20 वर्ल्ड कप में ये लगातार दूसरी जीत है और इसके साथ वो ग्रुप ए में शीर्ष पर पहुंच गई है। भारत का अगला मैच 12 जून को अमेरिका के साथ होगा। 

ये भी पढ़ें- T20 World Cup में ऋषभ पंत की वापसी देख रवि शास्त्री हुए इमोशनल, सबके सामने कही दिल की बात; VIDEO

Advertisement

Published June 10th, 2024 at 22:52 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

2 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
7 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo