Advertisement

Updated June 8th, 2024 at 13:18 IST

6,6,6... इस बांग्लादेशी बल्लेबाज ने मचाया ऐसा कोहराम, अमेरिका में होने लगा 'नागिन डांस'- VIDEO

BAN vs SL T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खेले गए मैच में बांग्लादेश ने श्रीलंका को दो विकेट से हराकर टूर्नामेंट में पहली जीत हासिल की।

Reported by: Ritesh Kumar
bangladesh beat sri lanka t20 world cup
बांग्लादेश ने श्रीलंका को हराया | Image:screen grab
Advertisement

Bangladesh vs Sri Lanka T20 World Cup: श्रीलंका और बांग्लादेश का मैच हो और स्टेडियम में नागिन डांस का तड़का ना लगे, ऐसा कैसे हो सकता है। टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भी ये सिलसिला जारी रहा। बांग्लादेश के बल्लेबाज तौहीद हृदयोय ने एक ओवर में तीन लगातार छक्का जड़कर सनसनी मचा दी। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने श्रीलंका के कप्तान वानिंदु हसरंगा के खिलाफ हैट्रिक सिक्स जड़ी। इसके बाद डलास के ग्रांड प्रेयरी स्टेडियम में मौजूद बांग्लादेशी फैंस बेहद खुश नजर आए और उनमें से कुछ दर्शक नागिन डांस करने लगे।

अमेरिका में मौजूद लोगों के लिए ये 'नागिन डांस' भले ही नया लगा होगा, लेकिन जो क्रिकेट फैंस इन दोनों टीमों को पिछले 4-5 सालों से फॉलो कर रहे हैं, उन्हें पता है कि इस नागिन डांस की शुरुआत कैसे हुई थी। मैच की बात करें तो रोमांचक मुकाबले में बांग्लादेश ने बाजी मारी और श्रीलंका को 2 विकेट से हराकर टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत हासिल की।

Advertisement

अमेरिका में बांग्लादेशी फैंस का नागिन डांस

अमेरिका के टेक्सास में खेले गए मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कोरबोर्ड पर सिर्फ 124 रन खड़ा किया। बांग्लादेश की तरफ से मुस्तफिजुर रहमान और रिशद हुसैन ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 3-3 विकेट चटकाए। 125 रनों का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत बेहद खराब रही और उन्होंने महज 28 रन पर तीन प्रमुख विकेट गंवा दिए। लेकिन इसके बाद बल्लेबाजी करने आए तौहीद हृदयोय ने काउंटर अटैक कर सारा दबाव श्रीलंका पर डाल दिया।

Advertisement

बांग्लादेश की बैटिंग पारी के 11 ओवर श्रीलंका मैच में पूरी तरह से कंट्रोल में थी, लेकिन 12वें ओवर में हसरंगा बॉलिंग करने आए और तौहीद हृदयोय ने तीन बैक टू बैक छक्के जड़कर मैच को अपनी टीम की तरफ मोड़ दिया। उनके हर सिक्स के बाद स्टेडियम में मौजूद बांग्लादेशी फैंस ने जमकर शोर मचाया और खूब नागिन डांस किया। हालांकि, चौथी गेंद पर हसरंगा ने वापसी की और हृदयोय को पवेलियन की राह दिखाई। आउट होने से पहले उन्होंने 20 गेंदों पर 40 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली जिसमें एक चौका और 4 छक्के शामिल हैं।

Advertisement

इसे भी पढ़ें: AFG vs NZ: राशिद खान के तूफान में बर्बाद हुआ न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान ने रौंदा; एक और बड़ा उलटफेर


 

Advertisement

Published June 8th, 2024 at 13:18 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

3 घंटे पहलेे
1 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo