Advertisement

Updated June 11th, 2024 at 23:16 IST

अजहर महमूद ने कप्तान बाबर आजम और शाहीन अफरीदी के बीच मतभेद से किया इनकार

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के असिस्टेंट कोच अजहर महमूद ने कप्तान बाबर आजम और पूर्व कप्तान शाहीन अफरीदी के बीच मतभेद से इनकार किया है।

Shaheen Afridi and Babar Azam
बाबर आजम और शाहीन अफरीदी | Image:AP-File
Advertisement

T20 World Cup 2024: पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के सहायक कोच अजहर महमूद (Azhar Mahmood) ने कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) और मुख्य तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Afridi) के बीच मतभेद से इनकार करते हुए कहा कि हाल में पूर्व कप्तान वसीम अकरम का दोनों के बीच बातचीत नहीं होने की बात कहना गलत है।

महमूद ने उन लोगों पर भी निशाना साधा जो मानते हैं कि खिलाड़ियों की क्रिकेट के अलावा बाहर कोई जिंदगी नहीं होनी चाहिए और उन्हें भारत के खिलाफ मिली हार के बारे में सोचते हुए अपने होटल के कमरों तक ही सीमित रहना चाहिए। अटकलें लगाई जा रही हैं कि पाकिस्तान टीम में दो गुट हैं जिसमें एक की अगुआई कप्तान बाबर करते हैं जबकि दूसरा गुट का नेतृत्व शाहीन करते हैं।

Advertisement

पाकिस्तानी टीम भारत के खिलाफ मैच में 120 रन के लक्ष्य का पीछा करने में विफल रही थी और छह रन से हार गयी थी।

भारत से हार का किया जिक्र 

Advertisement

महमूद ने इस हार का जिक्र करते हुए कहा- 

वसीम ने ऐसा कहा होगा, लेकिन मुझे नहीं पता। मैंने ऐसा कुछ नहीं देखा। शाहीन और बाबर निश्चित रूप से एक दूसरे से बात कर रहे हैं, वे अच्छे दोस्त हैं। वे दोनों पाकिस्तान टीम का हिस्सा हैं। हम किसी की भी वजह से नहीं हारे, बल्कि यह हमारी गलती थी।

जब उनसे पूछा गया कि खिलाड़ी मीडिया से बात करने के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस में क्यों नहीं आ रहे तो महमूद ने कहा कि अगर हार के लिए जवाबदेह होने की बात है तो सहयोगी स्टाफ भी समान जिम्मेदारी लेता है। उन्होंने कहा- 

हम किसी भी खिलाड़ी को नहीं छुपा रहे हैं। हर कोई वहां है। मैंने पहले कहा था कि हम एक टीम हैं। जाहिर है, हम यहां बैठे हैं और यह हमारी जिम्मेदारी है। हम प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं, इसलिए मैं यहां बैठा हूं। कल, गैरी कर्स्टन यहां थे, इसलिए निश्चित रूप से ऐसा नहीं है कि हम किसी खिलाड़ी को छुपा रहे हैं। वे हमारी टीम का हिस्सा हैं। 

महमूद के साथ मुख्य चयनकर्ता वहाब रियाज और कप्तान बाबर भारत से मिली हार के बाद यहां एक रेस्तरां में रात्रिभोज के लिए मौजूद थे। इससे खेल प्रशंसकों ने काफी नाराजगी व्यक्त की। पाकिस्तान के पत्रकार ने जब यह सवाल पूछा तो महमूद ने कहा- 

आप वहां थे। मैं आपको बता रहा हूं, आप वहां थे। मैंने आपको भी वहां देखा था। बात ये है कि हम बहुत भावुक हैं। मेरा मतलब है कि ऐसा नहीं होता कि अगर आप एक मैच हार गए तो आपकी जिंदगी खत्म हो जाएगी। आप ऐसा कैसे करोगे? अगर आप एक मैच हार गये और फिर आप कमरे में आकर निराश रहो तो आपको अपने दिमाग को शांत करने के लिए थोड़ा समय चाहिए। 

बता दें कि पाकिस्तान भारत के बाद कनाडा के खिलाफ मुकाबला खेल रही है। उसे भारत और अमेरिका के हाथों हार मिल चुकी है और इस मैच में जीत उसके लिए बहुत जरूरी है। 

ये भी पढ़ें- BWF Ranking: सात्विक-चिराग ने नंबर एक रैंकिंग गंवाई, तीसरे स्थान पर खिसके

Advertisement

(Note: इस भाषा कॉपी में हेडलाइन के अलावा कोई बदलाव नहीं किया गया है)

Published June 11th, 2024 at 23:16 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

1 दिन पहलेे
1 दिन पहलेे
3 दिन पहलेे
6 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo