Advertisement

Updated May 16th, 2024 at 18:03 IST

T20 वर्ल्ड कप के बाद क्या रोहित शर्मा लेंगे संन्यास? हिटमैन ने खुद बता दी दिल की बात

तो क्या टी20 क्रिकेट को अलविदा कहने वाले हैं रोहित? टी20 वर्ल्ड कप से पहले कप्तान ने खुद दिया जवाब

Reported by: Shubhamvada Pandey
Rohit Sharma
Rohit Sharma | Image: Dubai Eye 103.8 YT (Screengrab)
Advertisement

Rohit Sharma Retirement: आईपीएल 2024 से बाहर होने वाली पहली टीम मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान और टीम इंडिया के वर्तमान कप्तान रोहित शर्मा की संन्यास की चर्चाएं इन दिनों जोरों पर है। ऐसा माना जा रहा है कि टी20 वर्ल्ड कप के बाद से भारतीय कप्तान रोहित शर्मा संन्यास की घोषणा कर सकते हैं।

आईपीएल 2024 के दौरान रोहित शर्मा का प्रर्शन काफी निराशाजनक दिखा। आईपीएल के बाद से टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की कमान संभालने वाले रोहित शर्मा स उम्मीद की जा रही है कि वे विश्व कप में अपने बल्ले का दम दिखाते नजर आएंगे। रोहित शर्मा टी20 वर्ल्ड कप के बाद से संन्यास लेंगे या खेलना जारी रखेंगे इस बात पर उन्होंने अपनी चुप्पी तोड़ी है।

Advertisement

रोहित शर्मा ने किया खुलासा 

दुबई आई 103.8 को दिए इंटरव्यू में रोहित शर्मा ने कहा, "ये 17 साल का सफर शानदार रहा है। मैं अभी कुछ और साल खेलकर क्रिकेट जगत पर छाप छोड़ना चाहता हूं। अपने देश की कप्तानी करने से ज्यादा गौरव की बात कोई दूसरी नहीं हो सकती। मैंने शायद कभी नहीं सोचा था कि मैं एक दिन कप्तानी करूंगा। मगर लोग कहते हैं कि अच्छे लोगों के साथ अच्छी चीजें होती हैं।"

Advertisement

जब मैने टीम इंडिया की कप्तानी संभाली थी... : रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने अपनी बात को जारी रखते हुए कहा, "जब मैंने भारतीय टीम की कप्तानी संभाली, मैं चाहता था कि सब एक तरीके से सोचें और एक टीम स्पोर्ट ऐसे ही खेला जाना चाहिए। मैं पर्सनल रिकॉर्ड बनाने के बारे में नहीं सोचता, यह अधिक मायने रखता है कि हम 11 खिलाड़ी मिलकर क्या करते हुए ट्रॉफी जीत सकते हैं।"

रोहित की कप्तानी में टीम मे हारी 3 आईसीसी ट्रॉफी

रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने कई सीरीज और ट्रॉफियां जीता हैं लेकिन बात करें आईसीसी की ट्रॉफीज की तो रोहित की कप्तानी इस अभियान में फेल  रही। रोहित शर्मा 2022 से टीम इंडिया की तीनों फॉर्मेट में कप्तानी संभाल रहे हैं। 2022 में टीम इंडिया ने रोहित शर्मा की कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप हारा। उसके बाद से जून में वर्ल्ड टेस्ट चैपिंयनशिप में भी रोहित की सेना पैट कमिंस ब्रिगेड के सामने बेबस नजर आई। 2023 में आईसीसी वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए लगातार 11 मुकाबले यानी सेमीफाइनल तक सारे मैच जीते लेकिन फाइनल में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया से 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। 

यह भी पढ़ें- T20 World Cup के लिए हार्दिक को क्यों टीम में नही शामिल करना चाहते थे रोहित-अगरकर? सामने आई वजह - Republic Bharat

Advertisement

Published May 16th, 2024 at 17:43 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

1 दिन पहलेे
1 दिन पहलेे
3 दिन पहलेे
6 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo