Advertisement

Updated June 8th, 2024 at 10:43 IST

T20 वर्ल्ड कप 2024 का दूसरा बड़ा उलटफेर, पाकिस्तान के बाद इस टीम को कनाडा ने दिया झटका

Canada vs Ireland: पाकिस्तान के बाद एक और टीम उलटफेर का शिकार हो गई। न्यूयॉर्क में खेले गए मैच में कनाडा ने आयरलैंड को हराकर सनसनी मचा दी।

Reported by: Ritesh Kumar
canada beat ireland in t20 world cup
कनाडा ने आयरलैंड को हराया | Image:icc
Advertisement

Canada vs Ireland T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में एक के बाद एक रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। इस टूर्नामेंट में 20 टीमें हिस्सा ले रही है और कोई भी किसी से कम नहीं है। पाकिस्तान के बाद एक और टीम उलटफेर का शिकार हो गई। शुक्रवार को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में कनाडा ने आयरलैंड को हराकर सनसनी मचा दी।

रोमांचक मैच में कनाडा ने आयरलैंड को 12 रनों से पटखनी दी। पहले बल्लेबाजी करते हुए कनाडा ने स्कोरबोर्ड पर 137 रन बनाए, जिसके जवाब में आयरिश टीम सिर्फ 125 रन बना सकी। टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ये कनाडा की पहली जीत है, वहीं आयरलैंड लगातार दूसरा मैच गंवा चुकी है।

Advertisement

कनाडा ने आयरलैंड को हराया

आयरलैंड के खिलाफ इस ऐतिहासिक जीत में कनाडा के दो खिलाड़ियों का अहम रोल रहा। बल्लेबाजी की बात करें तो निकोलस किर्टन ने 35 गेंदों पर 49 रनों की दमदार पारी खेली, वहीं गेंदबाजी में डिलन हेइलिगर ने अपने 4 ओवर में सिर्फ 18 रन खर्च कर 2 विकेट हासिल की। उन्होंने 19वें ओवर में सिर्फ 8 रन दिया और यहीं से मैच कनाडा की ओर झुक गया।

Advertisement

बता दें कि कनाडा की इस जीत को ऐतिहासिक इसलिए माना जा रहा है क्योंकि आयरलैंड को आईसीसी की तरफ से टेस्ट क्रिकेट खेलने का स्टेटस मिला हुआ है। रैंकिंग की बात करें तो आयरलैंड 11वें नंबर पर है, जबकि कनाडा 23वें स्थान पर हैं। इसके साथ ही कनाडा टी20 वर्ल्ड कप में अपनी पहली जीत हासिल करने वाली 22वीं टीम बन गई है।

Advertisement

अमेरिका ने पाकिस्तान को दिया था झटका

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में उलटफेर करने की शुरुआत को-होस्ट अमेरिका ने किया। उन्होंने गुरुवार को पाकिस्तान को हराकर सनसनी मचा दी। दिल की धड़कने रोक देने वाले मुकाबला टाई रहा और उसके बाद हुए सुपर ओवर में अमेरिका ने बाजी मार ली। अब बाबर आजम की टीम इस वर्ल्ड कप से बाहर होने की दहलीज पर है। उनका अगला मुकाबला 9 जून को भारत से है। अगर रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ये मैच जीत जाती है तो पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर हो जाएगा। 

Advertisement

इसे भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: अमेरिका से हार को पाकिस्तान क्रिकेट जगत ने ‘काला दिन’ करार दिया


 

Advertisement

Published June 8th, 2024 at 06:59 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

4 घंटे पहलेे
1 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo