Advertisement

Updated June 10th, 2024 at 23:41 IST

PCB का सुझाव, अगले साल की चैंपियंस ट्रॉफी में लाहौर में खेले भारत अपने सभी मैच

अमेरिका और वेस्टइंडीज में चल रहे T20 वर्ल्ड कप के बीच PCB ने सुझाव दिया है कि अगले साल की चैंपियंस ट्रॉफी में भारत अपने सभी मैच लाहौर में खेले।

IND vs PAK
चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर pcb का सुझाव | Image:AP-FILE
Advertisement

Champions Trophy 2025: अमेरिका और वेस्टइंडीज में चल रहे 2024 T20 वर्ल्ड कप के बीच पाकिस्तान क्रिकेट से बड़ी खबर सामने आई है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने भारत के लिए सर्वश्रेष्ठ सुरक्षा इंतजाम सुनिश्चित करने की मुहिम में सुझाव दिया कि पड़ोसी देश अगले साल की ICC (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) चैंपियंस ट्राफी के दौरान लाहौर में अपने सभी मैच खेले।

PCB के एक विश्वस्त सूत्र ने कहा कि ICC को भेजे गए टूर्नामेंट के ‘ड्राफ्ट कार्यक्रम’ में यह सुझाव दिया गया है। सूत्र ने कहा- 

Advertisement

हां, भारतीय टीम की यात्रा कम करने और सर्वश्रेष्ठ सुरक्षा इंतजाम मुहैया कराने के लिए उनके सभी मैच लाहौर में कराने का सुझाव दिया गया है।  

दरअसल भारत ने पिछले साल सुरक्षा चिंताओं की वजह से एशिया कप के लिए पाकिस्तान में खेलने से इनकार कर दिया था जिसके बाद उसके सभी मैच श्रीलंका में कराए गए थे। पाकिस्तान को अगले साल 19 फरवरी से 9 मार्च के बीच ICC के इस 50 ओवर के टूर्नामेंट की मेजबानी करनी है। ICC कार्यकारी बोर्ड को अभी ‘ड्रॉफ्ट कार्यक्रम’ को मंजूरी देनी है, लेकिन PCB ने चैंपियंस ट्राफी के मैचों के लिए अन्य स्थलों में कराची और रावलपिंडी को भी रखा है।

Advertisement

बता दें कि पाकिस्तान 1996 के बाद पहली बार किसी बड़े आईसीसी टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा, हालांकि उसने 2008 में पूरे एशिया कप की मेजबानी की थी और पिछले साल भी इसी टूर्नामेंट के कुछ मैच अपनी सरजमीं पर कराये थे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को अभी आधिकारिक रूप से पुष्टि करनी है कि वो भारतीय टीम को चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान भेजेगा या नहीं।

ये भी पढ़ें- 'भारत को अगर T20 World Cup कप जीतना है तो…', पूर्व भारतीय कप्तान कुंबले ने कह दी बड़ी बात

Advertisement

(Note: इस भाषा कॉपी में हेडलाइन के अलावा कोई बदलाव नहीं किया गया है)

Published June 10th, 2024 at 23:40 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

1 दिन पहलेे
1 दिन पहलेे
3 दिन पहलेे
6 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo