Advertisement

Updated April 1st, 2024 at 14:36 IST

156 KMPH की रफ्तार से गेंद डालने वाले मयंक यादव का T20 वर्ल्ड कप खेलना तय! दिग्गज ने की भविष्यवाणी

Mayank Yadav News: युवा तेज गेंदबाज मयंक यादव ने अपने पहले आईपीएल मैच में ही ऐसी सनसनी मचाई कि अब दिग्गज क्रिकेटर्स उनके बारे में बातचीत कर रहे हैं।

Reported by: Ritesh Kumar
Mayank yadav set to play t20 world cup
मयंक यादव | Image:iplt20.com
Advertisement

Mayank Yadav Bowler: लखनऊ सुपर जायंट्स के युवा तेज गेंदबाज मयंक यादव (Mayank Yadav) ने अपने पहले आईपीएल (IPL) मैच में ही ऐसी सनसनी मचाई कि अब दिग्गज क्रिकेटर्स उनके बारे में बातचीत कर रहे हैं। पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में 21 साल के मयंक ने IPL में डेब्यू किया और इतिहास रच दिया। वो इस सीजन में सबसे तेज गेंद फेंकने वाले गेंदबाज बन गए।

पूर्व महान गेंदबाज ब्रेट ली से लेकर डेल स्टेन तक मयंक यादव के मुरीद हो गए। मयंक ने 155.8 किमी प्रति घंटे की स्पीड से गेंद डालकर सनसनी मचा दी। दाएं हाथ के गेंदबाज ने पंजाब किंग्स के बल्लेबाजों के नाक में दम कर दिया और अपने 4 ओवर के स्पेल में महज 21 रन देकर 3 विकेट चटकाए। इस मैच में जियो सिनेमा के लिए हिन्दी कमेंट्री कर रहे मिस्टर आईपीएल यानि सुरेश रैना ने मयंक यादव को लेकर बड़ी भविष्यवाणी कर दी।

Advertisement

T20 वर्ल्ड कप खेलेंगे मयंक यादव?

अगर आप सोच रहे हैं कि मयंक यादव ने सिर्फ एक गेंद 155.8 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से डाली और बाकी गेंदों में उनकी पेस में गिरावट आई तो ऐसा बिल्कुल नहीं है। वो लगातार 147 से लेकर 155 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकते रहे। उनकी गेंदबाजी से प्रभावित होकर पूर्व भारतीय दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना ने बड़ी भविष्यवाणी कर दी।

Advertisement

सुरेश रैना ने कमेंट्री के दौरान कहा कि मयंक यादव की स्पीड और काबिलियत से मैं बहुत प्रभावित हुआ हूं। अगर वो इस आईपीएल में इसी तरह से अपनी रफ्तार का जादू दिखाते रहेंगे तो याद रखिए कि ये वर्ल्ड कप ईयर है। हो सकता है कि 1 मई को वो टीम इंडिया में शामिल हो जाएं।

बता दें कि आईपीएल 2024 के तुरंत बाद अमेरिका और वेस्टइंडीज में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होना है। मेगा इवेंट के लिए 1 मई को भारतीय टीम की घोषणा हो सकती है। मयंक यादव ने अपने आईपीएल डेब्यू पर जो कमाल किया है अगर इसे वो आगे भी जारी रखने में कामयाब होते हैं तो हैरानी नहीं होगी कि उनका चयन भारतीय टीम में हो जाए।

RCB के खिलाफ मयंक पर रहेगी नजर

आईपीएल डेब्यू पर धमाल मचाने वाले युवा तेज गेंदबाज अब अगले मैच के इंतजार में होंगे। लखनऊ सुपर जायंट्स का अगला मैच 2 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू से होगा। देखना दिलचस्प होगा कि युवा मयंक स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के सामने कैसा प्रदर्शन करते हैं। ये मुकाबला देखने के लिए दुनियाभर के फैंस उत्साहित हैं। 

इसे भी पढ़ें: MS Dhoni: स्पीड से छकाना चाहता था दुनिया का सबसे तेज गेंदबाज, माही ने एक हाथ से जड़ा रॉकेट सिक्स

Advertisement

Published April 1st, 2024 at 14:12 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

1 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
5 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo