Advertisement

Updated June 8th, 2024 at 15:15 IST

IND vs PAK: मुश्किल पिच पर भारत-पाक के बीच टक्कर, ऐसे तैयारी कर रही टीम इंडिया

रोहित शर्मा ने थ्रोडाउन से अंगूठे में गेंद लगने के बावजूद अन्य भारतीय बल्लेबाजों के साथ नेट्स पर अतिरिक्त अभ्यास किया।

Rohit Sharma worry about new york pitch
भारत-पाक मैच से पहले रोहित का बयान | Image:bcci
Advertisement

रोहित शर्मा ने थ्रोडाउन से अंगूठे में गेंद लगने के बावजूद अन्य भारतीय बल्लेबाजों के साथ नेट्स पर अतिरिक्त अभ्यास किया ताकि रविवार को टी20 विश्व कप के मुकाबले में असमान उछाल वाली पिच पर पाकिस्तान के तेज आक्रमण का सामना बखूबी कर सकें।

थ्रोडाउन विशेषज्ञ नुवान सेनेविरत्ने का सामना करते हुए रोहित के बायें अंगूठे में गेंद लगी। वह असहज दिखे लेकिन बल्लेबाजी करते रहे। इसके बाद वह पिच के दूसरे छोर पर थ्रोडाउन का सामना करने चले गए । नासाउ काउंटी क्रिकेट मैदान की ‘ड्रॉप इन’ पिच की असमान उछाल के लिये काफी आलोचना हो रही है।

Advertisement

पहले मैच में भारतीय गेंदबाजों ने आयरलैंड को 96 रन पर आउट कर दिया था लेकिन रोहित और बाकी सीनियर बल्लेबाजों को बखूबी पता है कि शाहीन शाह अफरीदी, मोहम्मद आमिर, हारिस रऊफ और नसीम शाह से मिलने वाली चुनौती बिल्कुल अलग होगी।

इसी वजह से कोचिंग स्टाफ ने यहां छह अभ्यास पिचों में से तीन को खुरदुरी करके अभ्यास किया है। दक्षिण अफ्रीका की टीम ने सुबह इन्हीं पिचों पर अभ्यास किया तो उनका कोई शीर्ष बल्लेबाज चोटिल होने के डर से कैगिसो रबाडा या एनरिच नॉर्किया का सामना करने नहीं उतरा । वहीं भारतीय बल्लेबाजों ने डटकर अभ्यास किया ।

Advertisement

रोहित , विराट कोहली और बाकियों ने तीन घंटे तक अभ्यास सत्र में जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, खलील अहमद और मोहम्मद सिराज की गेंदों का सामना किया । कोहली, पंत और सूर्यकुमार यादव सबसे पहले उतरे । उन्होंने गेंदबाजों के साथ थ्रोडाउन विशेषज्ञों का भी सामना किया ।

भारत के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव पाकिस्तानी बल्लेबाजों के सामने बिल्कुल उपयुक्त होंगे लेकिन अक्षर पटेल या रविंद्र जडेजा की जगह उन्हें उतारा जाता है या नहीं , यह देखना होगा । कुलदीप ने बाकी स्पिनरों के साथ कड़ा अभ्यास किया । अभ्यास के बाद टीम बांडिंग सत्र में खिलाड़ियों ने फुटबॉल खेला ।

Advertisement

इसे भी पढ़ें: अगर बारिश से धुला भारत-पाक मैच तो T20 वर्ल्ड कप से बाहर हो जाएगा पाकिस्तान? समझें पूरा समीकरण

Advertisement

Published June 8th, 2024 at 15:15 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo