Advertisement

Updated June 11th, 2024 at 14:02 IST

T20 World Cup: सुपर-8 में पहुंची टीम इंडिया तो कब और किससे होगा सामना? नोट कर लें पूरा कार्यक्रम

T20 World Cup 2024: टीम इंडिया जिस तरह का खेल दिखा रही है उसको देखते हुए ये अनुमान लगाना सही होगा कि वो सुपर-8 में क्वालीफाई कर जाएगी।

Reported by: Ritesh Kumar
Rohit Sharma
Rohit Sharma | Image: X/@ImRo45
Advertisement

T20 World Cup India Schedule: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया ने अब तक दमदार प्रदर्शन किया है। ग्रुप-ए में शामिल भारत ने अपने पहले मैच में आयरलैंड को हराया और फिर 9 जून को न्यूयॉर्क में हुए महामुकाबले में पाकिस्तान को पटखनी दी। रोहित शर्मा एंड कंपनी अपना अगला मैच बुधवार, 12 जून को मेजबान अमेरिका के खिलाफ खेलेगी और फिर ग्रुप स्टेज का आखिरी मुकाबला आयरलैंड से होगा।

टीम इंडिया जिस तरह का खेल दिखा रही है उसको देखते हुए ये अनुमान लगाना सही होगा कि वो टी20 वर्ल्ड कप के अगले स्टेज यानि सुपर-8 में तो क्वालीफाई कर जाएगी जहां उनका असली इम्तेहान होगा। अब फैंस ये जानने के लिए बेकरार हैं कि सुपर-8 में भारत का मुकाबला कब और किससे होगा।

Advertisement

सुपर-8 में कब और किससे खेलेगी टीम इंडिया?

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के ग्रुप स्टेज का आखिरी मुकाबला 18 जून को वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान से होगा। सही मायने में कहें तो टी20 विश्व कप का रोमांच इसके बाद शुरू होगा। 19 जून को एंटीगुआ में सुपर-8 का पहला मैच होगा। मौजूदा हालात को देखें तो इस बात की पूरी उम्मीद है कि टीम इंडिया अपने ग्रुप को टॉप करेगी। अगर ऐसा होता है तो सुपर-8 में उनका कार्यक्रम ये होगा।

Advertisement

20 जून (बारबाडोस) - भारत बनाम ग्रुप-C में पहले स्थान पर रहने वाली टीम (मौजूदा हालात को देखते हुए अफगानिस्तान से हो सकता है)
22 जून (एंटीगुआ) - भारत बनाम ग्रुप- D में दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम (मौजूदा हालात को देखते हुए बांग्लादेश से हो सकता है)
24 जून (सेंट लूसिया) - भारत बनाम ग्रुप- B में दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम (मौजूदा हालात को देखते हुए इंग्लैंड से हो सकता है)

बता दें कि सुपर-8 में आठ टीमों को दो ग्रुप में बांटा जाएगा। पहले ग्रुप से दो टॉप टीमें और दूसरे ग्रुप की दो बेस्ट टीमें सेमीफाइनल में एंट्री लेगी। टी 20 वर्ल्ड कप 2024 का पहला सेमीफाइनल 26 जून को त्रिनिदाद में खेला जाएगा। 27 जून को गुयाना में दूसरा सेमीफाइनल भी होगा। फाइनल मुकाबला 29 जून को बारबाडोस में खेला जाएगा।

Advertisement

इसे भी पढ़ें: हम सिखों ने 12 बजे ही तुम्हारी मां-बहनों को... हरभजन ने अकमल को ऐसा धोया, पाकिस्तानी ने मांगी माफी

 

Advertisement

Published June 11th, 2024 at 13:48 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

2 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
7 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo