Advertisement

Updated June 9th, 2024 at 08:26 IST

अंग्रेज भी पीएम मोदी का दीवाना, शपथ से पहले दिग्गज क्रिकेटर ने कही ऐसी बात, हर भारतीय को होगा नाज

PM Modi Oath Ceremony: इंग्लैंड के महान बल्लेबाज रहे केविन पीटरसन ने कहा कि मैं हमेशा भारत आते रहता हूं और हर बार ये मुझे पहले से बेहतर नजर आता है।

Reported by: Ritesh Kumar
Narendra Modi Oath Ceremony
तीसरी बार पीएम पद की शपथ लेंगे नरेंद्र मोदी | Image:PTI
Advertisement

Kevin Pietersen on PM Modi: नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार पीएम पद की शपथ लेने के लिए तैयार हैं। 9 जून को शाम 7 बजकर 15 मिनट पर राष्ट्रपति भवन में भव्य समारोह होगा जहां पीएम मोदी शपथ ग्रहण करेंगे। दुनियाभर की नजर इस समारोह पर है। इस बीच इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने प्रधानमंत्री पीएम मोदी की तारीफ करते हुए बड़ी बात बोल दी है।

इंग्लैंड के महान बल्लेबाज रहे केविन पीटरसन ने कहा कि मैं हमेशा भारत आते रहता हूं और हर बार ये मुझे पहले से बेहतर नजर आता है। उन्होंने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि 'सर आप शानदार काम कर रहे हैं।''

Advertisement

पीएम मोदी के कायल हुए पीटरसन

केविन पीटरसन ने अपने X हैंडल पर लिखा, ''भारत का नेतृत्व करने के लिए एक और कार्यकाल हासिल करने के लिए नरेंद्र मोदी को बहुत-बहुत बधाई। मैं जब भी भारत आता हूं, देश बेहतर से बेहतर होता जाता है। क्या शानदार काम है, सर, शुभकामनाएं और ढेर सारा प्यार।''

Advertisement

केविन पीटरसन ने एक तस्वीर शेयर करते हुए ये बात लिखी जिसमें वो भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हाथ मिलाते हुए नजर आ रहे हैं। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान उन चुनिंदा विदेशी खिलाड़ियों में से एक हैं जिन्हें भारत में फैंस का ढेर सारा प्यार मिलता है। पीटरसन आईपीएल के दौरान कमेंट्री पैनल का हिस्सा होते हैं।

सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम

पीएम मोदी की शपथ ग्रहण समारोह के लिए सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए हैं। आज और कल (9-10 जून) दो दिन के लिए राजधानी को नो फ्लाइंग जोन घोषित कर दिया गया है। वहीं, शपथ ग्रहण समारोह के लिए बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की जाएगी। राष्ट्रपति भवन की सुरक्षा के लिए अर्धसैनिक बलों की पांच कंपनी, एनएसजी कमांडो, ड्रोन और ‘स्नाइपर’ (अचूक निशानची) को तैनात किया जाएगा।

Advertisement

वहीं, विदेशी मेहमानों के लिए दिल्ली के लीला, ताज, आईटीसी मौर्या, क्लेरिजेस और ओबेरॉय जैसे होटल को पहले ही सुरक्षा घेरे में ले लिया गया है। समारोह के दिन दिल्ली पुलिस के SWAT और एनएसजी के कमांडो राष्ट्रपति भवन और विभिन्न अहम जगहों के आसपास तैनात रहेंगे।

इसे भी पढ़ें: AUS vs ENG: ऑस्ट्रेलिया ने डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड की निकाली हवा, पहली बार हुआ ये कारनामा

Advertisement


 

Advertisement

Published June 9th, 2024 at 08:20 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

2 दिन पहलेे
3 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
7 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo