Updated May 16th, 2024 at 21:52 IST

T20 WC से पहले भारत के पास सिर्फ एक प्रैक्टिस मैच खेलने की संभावना, बांग्लादेश से हो सकता है मैच

भारत के अपना एकमात्र टी20 विश्व कप अभ्यास मैच बांग्लादेश के खिलाफ खेलने की संभावना

Indian Cricketers celebrating a wicket | Image:AP
Advertisement

T20 World Cup: भारतीय टीम के टी20 विश्व कप से पहले एकमात्र अभ्यास मैच एक जून को न्यूयॉर्क में बांग्लादेश के खिलाफ खेलने की संभावना है। इसी दिन कनाडा डलास में टूर्नामेंट के उद्घाटन मैच में सह मेजबान अमेरिका से भिड़ेगा।

आमतौर पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) टूर्नामेंट से पहले टीमें दो अभ्यास मैच खेलती हैं लेकिन व्यस्त कार्यक्रम के कारण सभी 20 टीम टूर्नामेंट से पहले ऐसा नहीं कर पायेंगी।इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 26 मई को खत्म होगी और एक हफ्ते से भी कम समय में टी20 विश्व कप शुरू हो जायेगा।

Advertisement

भारत अपने पहले तीन लीग मैच न्यूयॉर्क में खेलेगा इसलिये वे चाहते थे कि यात्रा से बचने के लिए अभ्यास मैच इसी स्थान पर खेला जाये। अमेरिका में दो अन्य स्थान डलास और मियामी के पास फोर्ट लॉडरहिल हैं। न्यूयॉर्क में अभ्यास मैच खेलने से भारत हालात से वाकिफ भी हो जायेगा।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक सूत्र ने पीटीआई से कहा, ‘‘इस विश्व कप के लिए कार्यक्रम काफी व्यस्त है और इसे बेहतर ढंग से संभाला जा सकता था। आपको आईपीएल फाइनल और विश्व कप के उद्घाटन के बीच थोड़े ज्यादा समय की आवश्यकता थी। पाकिस्तान और इंग्लैंड जैसी टीमें भी टूर्नामेंट से 24 घंटे पहले एक द्विपक्षीय श्रृंखला खेलेंगी। ’’ इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच चौथा और अंतिम टी20 लंदन में 30 मई को होना है। यह तय है कि दोनों टीमों के पास अपना अभियान शुरू करने से पहले केवल एक अभ्यास मैच के लिए समय होगा।पाकिस्तान अपने अभियान की शुरुआत छह जून को डलास में अमेरिका के खिलाफ करेगा जबकि इंग्लैंड चार जून को बारबाडोस में स्कॉटलैंड से भिड़ेगा।

Advertisement

यह भी पढ़ें- T20 World Cup के लिए हार्दिक को क्यों टीम में नही शामिल करना चाहते थे रोहित-अगरकर? सामने आई वजह - Republic Bharat
 

Advertisement

(Note: इस भाषा कॉपी में हेडलाइन के अलावा कोई बदलाव नहीं किया गया है)

Published May 16th, 2024 at 21:52 IST

Whatsapp logo