Advertisement

Updated May 15th, 2024 at 10:44 IST

गंभीर-गांगुली नहीं इस विदेशी को टीम इंडिया का कोच बनाना चाहती है BCCI, धोनी से है स्पेशल कनेक्शन

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड टीम इंडिया के अगले हेड कोच की तलाश कर रही है। फिलहाल दिग्गज खिलाड़ी राहुल द्रविड़ ये जिम्मेदारी निभा रहे हैं।

Reported by: Ritesh Kumar
team india new head coach
कौन होगा टीम इंडिया का अगला कोच? | Image:pti/ipl
Advertisement

Team India New Head Coach: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड टीम इंडिया के अगले हेड कोच की तलाश कर रही है। फिलहाल दिग्गज खिलाड़ी राहुल द्रविड़ ये जिम्मेदारी निभा रहे हैं, लेकिन टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद उनका कार्यकाल समाप्त हो जाएगा। BCCI ने हेड कोच के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इस बीच सूत्रों से ये पता चला है कि बीसीसीआई न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान और आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के मौजूदा मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग को द्रविड़ का संभावित उत्तराधिकारी बनाने पर विचार कर रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फ्लेमिंग को इस भूमिका के लिए उपयुक्त उम्मीदवार माना जा रहा है। आईपीएल में सीएसके के साथ उनके ट्रैक रिकॉर्ड, मैन मैनेजमेंट कौशल और युवा खिलाड़ियों में सर्वश्रेष्ठ लाने की क्षमताओं ने बीसीसीआई को उन्हें बोर्ड में शामिल करने के लिए प्रेरित किया है।

Advertisement

फ्लेमिंग बनेंगे टीम इंडिया के हेड कोच?

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि आईपीएल के दौरान अनौपचारिक चर्चा पहले ही हो चुकी है। हालांकि, स्टीफन फ्लेमिंग ने फ्रेंचाइजी को छोड़ने की किसी इच्छा के बारे में नहीं बताया है। यह देखना दिलचस्प होगा पूर्व कीवी कप्तान टीम इंडिया के हेड कोच के लिए आवेदन भरते हैं या नहीं।

Advertisement

बतौर हेड कोच फ्लेमिंग का सफर

स्टीफन फ्लेमिंग इकलौते ऐसे कोच हैं जो एक ही टीम के साथ टूर्नामेंट के पहले संस्करण से टिके हुए हैं। फ्लेमिंग के अंदर CSK की टीम रिकॉर्ड 5 बार आईपीएल खिताब जीत चुकी है। पूर्व कीवी कप्तान SA20 में जॉबर्ग सुपर किंग्स और मेजर लीग क्रिकेट में टेक्सास सुपर किंग्स के मुख्य कोच भी हैं - ये दोनों सीएसके की सहयोगी फ्रेंचाइजी हैं। फ्लेमिंग ने चार साल तक बिग बैश में मेलबर्न स्टार्स को कोचिंग दी है और वह द हंड्रेड में साउदर्न ब्रेव के साथ भी जुड़े हुए हैं।

Advertisement

आपको बता दें कि राहुल द्रविड़ को अक्टूबर-नवंबर में 50 ओवर के विश्व कप के बाद छह महीने का विस्तार दिया गया था। उनका कॉन्ट्रैक्ट अगले महीने टी20 वर्ल्ड कप के बाद खत्म हो जाएगा. भारत के पूर्व कप्तान इस पद के लिए दोबारा आवेदन कर सकते हैं। पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 27 मई है। 

Advertisement

इसे भी पढ़ें: जाते-जाते RCB का भला कर गई DC, प्लेऑफ का टिकट हुआ और आसान, बस करना होगा ये काम, समझें पूरा समीकरण


 

Advertisement

Published May 15th, 2024 at 10:44 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo