Advertisement

Updated June 7th, 2024 at 23:17 IST

जैनिक सिनर को हराकर अल्काराज पहली बार फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहुंचे

स्पेन के युवा स्टार टेनिस खिलाड़ी कार्लोस अल्काराज फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहुंच गए हैं। उन्होंने सेमीफाइनल में इटली के जैनिक सिनर को हराया।

Carlos Alcaraz reaches French Open final for the first time after defeating Sinner
सिनर को हराकर अल्काराज पहली बार फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहुंचे | Image:X
Advertisement

French Open: स्पेन के स्टार टेनिस खिलाड़ी कार्लोस अल्काराज (Carlos Alcaraz) फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में शुक्रवार को जैनिक सिनर को 2-6, 6-3, 3-6, 6-4, 6-3 से हराकर पहली बार टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में जगह बनाने में कामयाब रहे। 

वो 21 साल की उम्र में तीन अलग-अलग जगहों पर ग्रैंड स्लैम फाइनल में पहुंचने वाले स्पेन के सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन गए हैं। अल्काराज ने 2022 में हार्ड कोर्ट पर यूएस ओपन, 2023 में घासियाले कोर्ट पर विंबलडन जीता था और अब रोलां गैरो (फ्रेंच ओपन) में लाल मिट्टी पर चैंपियनशिप के लिए खेलेंगे।

Advertisement

रविवार के खेले जाने वाले फाइनल में तीसरी वरीयता प्राप्त अल्काराज का सामने चौथी वरीयता प्राप्त अलेक्जेंडर ज्वेरेव और सातवीं वरीयता प्राप्त कैस्पर रूड में से किसी एक की चुनौती होगी। अल्काराज ने  सेमीफाइनल मुकाबले में पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए जीत दर्ज की। उन्होंनें मैच के दौरान जकड़न और दर्द से निपटने के लिए ब्रेक लेकर अपने ट्रेनर की मदद ली।

सिनर ने पहला सेट जीतने के बाद दूसरे सेट में 2-0 की बढ़त के साथ अच्छी स्थिति में थे लेकिन अल्काराजन ने इसके बाद शानदार वापसी की। उनके ड्रॉप शॉट और कर्लिेंग लॉब्स का सिनर के पास कोई जवाब नहीं था। जनवरी में ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतने वाले सिनर ने 2024 में ग्रैंड स्लैम खेल में 13-0 के रिकॉर्ड के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश किया था। वह इस हार के बावजूद अगले सप्ताह जारी होने वाली एटीपी रैंकिंग में पहली बार शीर्ष पर पहुंच जायेंगे।

Advertisement

ये भी पढ़ें- T20 World Cup टीम से क्यों कटा श्रेयस अय्यर का पत्ता? भारतीय खिलाड़ी ने खुद बताई वजह

Advertisement

(Note: इस भाषा कॉपी में हेडलाइन के अलावा कोई बदलाव नहीं किया गया है)

Published June 7th, 2024 at 23:17 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

2 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
7 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo