Advertisement

Updated May 13th, 2024 at 22:35 IST

Paris Olympic: भारतीय निशानेबाजों का सेलेक्शन ट्रायल जारी, आदर्श और मनु ने किया टॉप

आगामी पेरिस ओलंपिक के लिए भारतीय निशानेबाजों के भोपाल में सेलेक्शन ट्रायल जारी हैं। मनु भाकर और आदर्श सिंह सोमवार को ट्रायल में पहले नंबर पर रहे।

Olympic selection trials for Indian shooters
प्रतीकात्मक तस्वीर | Image:X
Advertisement

Paris Olympic 2024: मनु भाकर (Manu Bhaker) और आदर्श सिंह ने ओलंपिक सेलेक्शन ट्रायल में क्रमश: महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल और पुरुषों की 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल स्पर्धाओं के क्वालीफिकेशन दौर में पहला स्थान हासिल किया है।

महिला और पुरुष वर्ग के पांच निशानेबाज अब मंगलवार को भोपाल स्थित स्टेट शूटिंग अकादमी रेंज पर फाइनल्स में भिड़ेंगे। अनीश भानवाला ने दूसरे रैपिड फायर चरण में चार अंक की बढ़त ले ली थी, लेकिन आदर्श ने शानदार वापसी करके भीतरी 10 में 24 हिट लगाए। 

Advertisement

अंकुर गोयल का भी समान स्कोर था, लेकिन भीतरी रिंग में उनके 10 हिट कम थे। विजयवीर सिद्धू 581 अंक के साथ चौथे स्थान पर रहे, जबकि भावेश शेखावत पांचवें स्थान पर रहे। मनु ने भीतरी 10 हिट के आधार पर ईशा सिंह को हराया, क्योंकि दोनों का स्कोर 586 था। रिदम सांगवान तीसरे, अभिंद्या पाटिल चौथे और सिमरनप्रीत कौर बरार पांचवें स्थान पर रहीं।

Advertisement

बता दें कि फ्रांस की राजधानी पेरिस में जुलाई में 2024 ओलंपिक खेलों का आयोजन होना है, जिसे लेकर भारत समेत तमाम देशों के एथलीटों की तैयारियां जोरों पर हैं। इसी कड़ी में भारतीय निशानेबाजों का सेलेक्शन ट्रायल किया जा रहा है। 

Advertisement

ये भी पढ़ें- 12 साल की तपस्या का मिला फल, 31 साल का ये चेस प्लेयर बना भारत का 85वां ग्रैंडमास्टर
 

Advertisement

Published May 13th, 2024 at 22:35 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

21 घंटे पहलेे
1 दिन पहलेे
1 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
5 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo