Advertisement

Updated June 10th, 2024 at 19:38 IST

Vastu Tips: शाम को दीपक जलाते समय कर दें ये काम, दौड़ी चली आएंगी मां लक्ष्मी! मिलेगा खूब सारा पैसा

वास्तु शास्त्र में दीपक से जुड़े कई ऐसे उपायों के बारे में बताया गया है, जिन्हें करने से आप मालामाल हो सकते हैं। ऐसे ही एक उपाय को आपके साथ साझा कर रहे हैं।

Reported by: Sadhna Mishra
Diya
दीपक के उपाय | Image:Freepik
Advertisement

Lakshmi Kripa: धार्मिक शास्त्रों के मुताबिक हिंदू धर्म में बिना दीपक जलाए कोई भी पूजा-पाठ या मांगलिक कार्य पूरा नहीं होता है। साथ ही दीपक जलाने से घर में मौजूद नकारात्मक शक्तियों का भी नाश होता है। वहीं वास्तु शास्त्र में दीपक से जुड़े कई ऐसे उपायों के बारे में बताया गया है, जिन्हें करने मात्र से आप मालामाल हो सकते हैं। उन्हीं में से कुछ उपायों को आज हम आपके साथ साझा करने जा रहे हैं।

ऐसी मान्यता है कि रोजाना सुबह शाम नियमित रूप से दीपक जलाने से घर में सुख-समृद्धि के साथ ही मां लक्ष्मी का भी आगमन होता है। वहीं अगर आप दीपक में कुछ चीजें डालकर जलाते हैं, तो इससे जीवन के सभी कष्ट दूर हो सकते हैं और साथ ही मां लक्ष्मी दौड़ी चली आती हैं। तो चलिए जानते हैं कि धन की देवी को प्रसन्न करने और जीवन के कष्टों से छुटकारा पाने के लिए दीपक में किन चीजों को डालकर जलाना चाहिए।

Advertisement

दीपक में डालकर जलाएं ये चीजें मां लक्ष्मी का होगा आगमन, कष्ट होंगे दूर

लौंग
अगर आप शाम के समय दीपक जलाते समय उसमें दो लौंग डाल देते हैं, तो इससे आपको जीवन में अद्भुत लाभ देखने को मिल सकते हैं। लौंग डालकर दीपक जलाने से घर में हमेशा सुख-शांति का वास बना रहता है और कभी भी धन की कमी नहीं होती है।

Advertisement

शत्रुओं का नाश करने के लिए
अगर आप शत्रुओं से परेशान है या फिर बनता काम भी बिगड़ जाता है, तो ऐसे में आपको शाम के समय घी के दीपक में काली मिर्च डालकर जलाना चाहिए। ऐसा करने पर जीवन में सकारात्म परिणाम देखने को मिल सकते हैं और शत्रुओं का नाश होता है। वहीं अगर आप किसी काम को काफी समय से करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन सफलता नहीं मिल पा रही है, तो दीपक का यह उपाय करने से सफलता के सभी दरवाजे खुल जाते हैं।

कर्ज से मुक्ति के लिए
अगर आप लाख कोशिशों के बाद भी कर्ज में डूबे हुए हैं और इससे छुटकारा नहीं मिल रहा है। ऐसे में आप ज्योतिष उपाय का आजमा सकते हैं। इसके लिए आपको शाम को दीपक जलाते समय तेल में 1 रुपए का सिक्का डालना होगा। इससे माता लक्ष्मी प्रसन्न होती है और नकारात्मकता दूर होती है। साथ ही कर्ज और धन से जुड़ी सभी समस्याएं खत्म होती है।

Advertisement

शनि दोष से मुक्ति के लिए
अगर आप शाम के समय दीपक में काले तिल डालकर जलाते हैं, तो इससे कुंडली में मौजूद शनि के बुरे प्रभाव को कम किया जा सकता है और साथ ही शनि दोष से मुक्ति मिलती है। 

यह भी पढ़ें… Shukrawar Niyam: शुक्रवार के दिन इन कामों को करने की न करें गलती, मां लक्ष्मी होती हैं नाराज

Advertisement

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सिर्फ अलग-अलग सूचना और मान्यताओं पर आधारित है। REPUBLIC BHARAT इस आर्टिकल में दी गई किसी भी जानकारी की सत्‍यता और प्रमाणिकता का दावा नहीं करता है।

Published June 10th, 2024 at 19:29 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo