Advertisement

Updated May 28th, 2024 at 11:09 IST

'मौत का सौदागर, गंदी नाली का कीड़ा... 101 गाली खाकर गाली प्रूफ बन गया हूं', PM का विपक्ष पर तंज

पीएम मोदी ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि जहां तक मोदी का सवाल है मैं तो पिछले 24 साल से गालियां खा-खा कर गाली प्रूफ बन गया हूं।

Reported by: Rupam Kumari
PM Modi
PM Modi | Image:ANI
Advertisement

लोकसभा चुनाव 2024 अपने आखिरी चरण में पहुंच चुका है। 6 चरणों में मतदान संपन्न हो चुके हैं। आखिरी चरण के लिए 1 जून को वोटिंग होगी और 4 जून को नतीजे आएंगे। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार, 28 मई को न्यूज एजेंसी ANI को दिए इंटरव्यू में मतदान, OBC आरक्षण समेत अलग-अलग मुद्दों पर खुलकर बातचीत की। इस दौरान पीएम मोदी ने विपक्ष पर जमकर हमला भी बोला।

इंटरव्यू में पीएम मोदी ने लोकसभा चुनाव में NDA की जीत का दावा दोहराया तो इस बार के चुनाव में पश्चिम बंगाल में बड़े परिवर्तन की भी बात कही। पीएम ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 में BJP को सबसे ज्यादा सफलता इस बार पश्चिम बंगाल में मिल रही है। बंगाल के चुनाव में TMC अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही है। वहीं, विपक्ष पर हमला बोलते हुए पीएम ने कहा कि विपक्ष की गालियां खा-खा कर मैं अब गाली प्रूफ बन गया हूं। 

Advertisement

गालियां खा-खा कर गाली प्रूफ बन गया हूं-पीएम मोदी 

पीएम मोदी ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि जहां तक मोदी का सवाल है मैं तो पिछले 24 साल से गालियां खा-खा कर गाली प्रूफ बन गया हूं। मौत का सौदागर और गंदी नाली का कीड़ा किसने कहा था? संसद में हमारे एक साथी ने हिसाब लगाया था, 101 गालियां  गिनाई थी, तो चाहे चुनाव हो या न हो, ये लोग (विपक्ष) मानते हैं कि गालियां देने का हक उनका ही है और वे इतने हताश-निराश हो गए हैं कि गालियां देना अपशब्द बोलना उनका स्वभाव बन गया है।

Advertisement

रातों-रात मुस्लिमों की सभी जातियों को ओबीसी बना दिया-मोदी

2010 के बाद पश्चिम बंगाल में जारी किए गए सभी OBC प्रमाणपत्रों को रद्द करने के कलकत्ता उच्च न्यायालय के फैसले पर पीएम नरेंद्र मोदी ने बताया, "उनके पास एक कार्यप्रणाली है। सबसे पहले, उन्होंने आंध्र प्रदेश में कानून बनाकर इसे अल्पसंख्यकों को देने का पाप शुरू किया, वे हार गए। सुप्रीम कोर्ट और हाई कोर्ट ने इसे खारिज कर दिया क्योंकि संविधान इसकी अनुमति नहीं देता है इसलिए उन्होंने चतुराई से पिछले दरवाजे से खेल शुरू किया और इन लोगों ने रातों-रात मुस्लिमों की सभी जातियों को ओबीसी बना दिया और ओबीसी से उनके अधिकार छीन लिए।

आरक्षण के मुद्दे पर पीएम का बड़ा बयान

जब हाई कोर्ट का फैसला आया तो साफ हो गया कि इतना बड़ा फर्जीवाड़ा हो रहा है लेकिन उससे भी ज्यादा दुर्भाग्यपूर्ण ये है कि वोट बैंक की राजनीति के लिए अब वो न्यायपालिका का भी दुरुपयोग कर रहे हैं। ये स्थिति किसी भी तरह से स्वीकार्य नहीं हो सकती। विपक्ष के इस आरोप पर कि पीएम मोदी अगर सत्ता में दोबारा आएंगे तो आरक्षण खत्म कर देंगे, PM मोदी ने बताया, उन्होंने ये पाप किया है। मैं उसके खिलाफ बोल रहा हूं और इसीलिए उन्हें झूठ बोलने के लिए ऐसी चीजों का सहारा लेना पड़ रहा है।
 

Advertisement

यह भी पढ़ें: 'जो खुद को दलितों आदिवासियों के सबसे बड़े हितैषी मानते हैं वो...': PM

 

 

 

Advertisement

Published May 28th, 2024 at 10:18 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo