Advertisement

Updated June 10th, 2024 at 14:24 IST

शपथ लेते ही किसानों को लेकर पीएम मोदी का बड़ा फैसला, जारी की सम्मान निधि की 17वीं किस्त

तीसरी बार प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद नरेंद्र मोदी ने किसानों को लेकर बड़ा फैसला लिया है।

Reported by: Rupam Kumari
PM Modi Signs on Release of 17th Installment of Pm Kisan Nidhi
प्रधानमंत्री मोदी द्वारा हस्ताक्षरित पहली फाइल | Image:X
Advertisement

तीसरी बार प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद नरेंद्र मोदी ने किसानों को लेकर बड़ा फैसला लिया है। पीएम मोदी ने किसान सम्मान निधि की 17वीं किश्त जारी करने के लिए फाइल पर हस्ताक्षर कर दिए हैं। प्रधानमंत्री मोदी द्वारा हस्ताक्षरित पहली फाइल प्रधानमंत्री किसान निधि जारी करने से संबंधित है।

लगातार तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद नरेन्द्र मोदी सोमवार को जब कार्यालय पहुंचे तो उनका भव्य स्वागत हुआ। सभी ने सम्मान में खड़े होकर पीएम मोदी के लिए ताली बजाई। पीएम ने भी सभी के अभिवादन को स्वीकार किया। पद संभालते ही पीएम ने किसानों के कल्याण के लिए बड़ा फैसला लेते हुए सबसे पहले जिस फाइल पर हस्ताक्षर किया, वह पीएम किसान निधि की 17 वीं किस्त जारी करने से संबंधित है।

Advertisement

पीएम मोदी ने सबसे पहले इस फाइल पर की हस्ताक्षर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा हस्ताक्षरित पहली फाइल प्रधानमंत्री किसान निधि जारी करने से संबंधित है। तीसरी बार प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री किसान निधि की 17वीं किस्त जारी करने की अपनी पहली फाइल पर हस्ताक्षर किए। इससे 9.3 करोड़ किसानों को लाभ होगा और लगभग 20,000 करोड़ रुपये वितरित किए जाएंगे।

Advertisement

किसानों के लिए पीएम का बड़ा फैसला

फाइल पर हस्ताक्षर करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "हमारी सरकार किसान कल्याण के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है। इसलिए यह उचित है कि कार्यभार संभालते ही सबसे पहली फाइल किसान कल्याण से संबंधित हो। हम आने वाले समय में किसानों और कृषि क्षेत्र के लिए और भी अधिक काम करना चाहते हैं।

किस्तों के माध्यम से मिलेगी राशि

बता दें कि केंद्र सरकार की इस योजना के तहत साल में तीन बार दो-दो हजार रुपये की किस्तों के माध्यम से कुल मिलाकर 6,000 रुपये किसानों को दिए जाते हैं। इस योजना के तहत, हर चार महीने में एक बार पैसे हस्तांतरित किए जाते हैं।

Advertisement

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र के इन 6 नेताओं को मिली मोदी कैबिनेट में जगह, कौन-कौन शामिल?

 

Advertisement

Published June 10th, 2024 at 11:50 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

2 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
7 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo