Advertisement

Updated April 1st, 2024 at 14:34 IST

कांग्रेस ने चुनावी बॉण्ड संबंधी बयान को लेकर BJP पर निशाना साधा

कांग्रेस ने PM मोदी के चुनावी बॉण्ड योजना पर टिप्पणी को लेकर आरोप लगाया कि बॉण्ड से जुड़े जो आंकड़े सामने आए उनसे BJP सरकार के 'घोर भ्रष्टाचार' का खुलासा हुआ।

Edited by: Kanak Kumari
BJP
भाजपा | Image:PTI
Advertisement

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा चुनावी बॉण्ड योजना पर की गई ताजा टिप्पणी को लेकर सोमवार को उन पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि बॉण्ड से जुड़े जो आंकड़े सामने आए हैं उनसे भारतीय जनता पार्टी और मोदी सरकार के 'घोर भ्रष्टाचार' का खुलासा हुआ है।

पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने यह भी कहा कि योजना को इस तरह से तैयार किया गया था कि इसका पता ही नहीं चल सके कि राजनीतिक दलों के पास धन कहां से आया और इसका इस्तेमाल कैसे किया जा रहा है।

Advertisement

प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को इस सुझाव को खारिज कर दिया कि चुनावी बॉण्ड के मुद्दे से उनकी सरकार को झटका लगा है। उन्होंने कहा कि कोई भी प्रणाली शत प्रतिशत सही नहीं है और किसी भी कमी को सुधारा जा सकता है।

तमिल चैनल 'थांती टीवी' के साथ एक साक्षात्कार में उन्होंने यह भी कहा कि जो लोग इस मामले पर जश्न मना रहे हैं, उन्हें पछताना पड़ेगा।

Advertisement

रमेश ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर पोस्ट किया, "हर दिन प्रधानमंत्री पाखंड की नई ऊंचाइयों को छू रहे हैं और बेईमानी की और अधिक गहराई में उतरते जा रहे हैं।"

उन्होंने दावा किया, "एक तमिल टेलीविजन चैनल को दिए गए अपने ताज़ा साक्षात्कार में प्रधानमंत्री ने देश से एक बार फिर बहुत बड़ा झूठ बोला है। उन्होंने कहा कि ‘फंड कहां से आया है, उसका इस्तेमाल कैसे किया जा रहा है’ यह सिर्फ़ उनके द्वारा शुरू की गई चुनावी बॉण्ड योजना के कारण ही पता चल रहा है।"

Advertisement

रमेश ने आरोप लगाया, "चुनावी बॉण्ड योजना को पूरी तरह से गुप्त रखने के लिए डिज़ाइन किया गया था। दूसरे शब्दों में, प्रधानमंत्री मोदी जनता से यह विवरण छिपाना चाहते थे कि राजनीतिक दलों के पास धन कहां से आया है, और उनका इस्तेमाल कैसे किया जा रहा है।"

कांग्रेस नेता ने दावा किया कि अदालत में आख़िरी दिन तक मोदी सरकार ने इस योजना की गोपनीयता का बचाव करने की कोशिश की।

Advertisement

उन्होंने कहा, "जहां तक प्रधानमंत्री के इस सवाल की बात है कि "मैंने ऐसा क्या किया है, जिसे मुझे झटका लगा?".... तो मोदी जी, आंकड़ों से आपकी पार्टी और सरकार के घोर भ्रष्टाचार का खुलासा हुआ है।"

रमेश ने दावा किया, "मोदी सरकार का भ्रष्टाचार तो काफ़ी समय से जगजाहिर है। उसके लिए झटका यह है कि इसे साबित करने के लिए अब तथ्य और आंकड़े मौजूद हैं। दुर्भाग्य से, हम यह उम्मीद कर सकते हैं कि प्रधानमंत्री इसे छुपाने के लिए देश के लोगों से झूठ बोलने का अपना फुलटाइम काम जारी रखेंगे।"

Advertisement

(Note: इस भाषा कॉपी में हेडलाइन के अलावा कोई बदलाव नहीं किया गया है)

Published April 1st, 2024 at 14:34 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

1 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
5 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo