Advertisement

Updated April 17th, 2024 at 14:23 IST

रामलला प्राण-प्रतिष्ठा के बाद पहली रामनवमी... PM मोदी ने कैसे किए सूर्य तिलक के दर्शन, देखिए PHOTO

अयोध्या में रामनवमी के शुभ अवसर पर भव्य राम मंदिर में भगवान रामलला का सूर्य तिलक हो गया। पीएम मोदी ने अपने टैब के माध्यम से इस अद्भूत क्षण को देखा।

Reported by: Rupam Kumari
PM Modi
PM Modi | Image:X@narendramodi
Advertisement

रामनगरी अयोध्या एक बार फिर जगमगा उठी है। 17 अप्रैल बुधवार को पूरे देश रामनवमी (Ram Navami 2024) का महाउत्सव धूम-धाम से मनाया जा रहा है। मंदिरों में विशेष पूजा का आयोजन हो रहा है। इस पावन मौके पर अयोध्या में भी रामलला की विशेष पूजा-अर्चना हुई। शुभ घड़ी में रघुनंदन का सूर्य तिलक हुआ। पूरा देश इस शुभ घड़ी का साक्षी बना। प्रधानमंत्री मोदी ने भी रामलला के सूर्य तिलक के क्षण का दर्शन किया।

अयोध्या में रामनवमी के शुभ अवसर पर भव्य राम मंदिर में भगवान रामलला का सूर्य तिलक हो गया। जब राम मंदिर में रामलला का सूर्य तिलक हो रहा था, तब पीएम मोदी असम के नलबाड़ी में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे, मगर जनसभा के तुरंत बाद जैसी ही पीएम मोदी को समय मिला तो वो अपने टैब में रामलला के सूर्य तिलक के अद्भुत क्षण का दर्शन किया। इसकी तस्वीरों को भी पीएम मोदी ने अपने X हैंडल पर शेयर किया है।

Advertisement

पीएम मोदी ने X पर शेयर की फोटो

पीएम मोदी ने X पर फोटो शेयर करने के साथ लिखा, नलबाड़ी की सभा के बाद मुझे अयोध्या में रामलला के सूर्य तिलक के अद्भुत और अप्रतिम क्षण को देखने का सौभाग्य मिला। श्रीराम जन्मभूमि का ये बहुप्रतीक्षित क्षण हर किसी के लिए परमानंद का क्षण है। ये सूर्य तिलक, विकसित भारत के हर संकल्प को अपनी दिव्य ऊर्जा से इसी तरह प्रकाशित करेगा।

Advertisement

रामनवमी पर रामलला का हुआ सूर्य तिलक

रामनवमी के अवसर पर अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर में राम लला के माथे पर 'सूर्य तिलक' लगाया गया। सूर्य देव की किरणें जैसे ही राम लला के मस्तक पर पड़ी पूरा भारत मंत्रमुग्ध हो गया। 

जूते उतार कर पीएम मोदी ने रामलला के किए दर्शन

पीएम मोदी जब अपने टैब में रामलला के सूर्य तिलक के अद्भुत क्षण को देख रहे थे,तब उनके पैर में जूते नहीं थे तस्वीरों में वो प्रभु राम को प्रणाम करते नजर आए। बता दें कि राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के बाद पहली बार अयोध्या में रामनवमी मनाई जा रही है। रामनवमी के अवसर पर बुधवार को अयोध्या में दोपहर 12 बजकर 01 मिनट पर सूर्य तिलक शुरू हुआ जो करीब 5 मिनट तक चला। सूर्य तिलक दर्पण और लेंस से युक्त एक विस्तृत तंत्र के माध्यम से किया गया। इसके जरिए सूर्य की किरणें राम की मूर्ति के माथे पर पहुंचीं।

Advertisement

यह भी पढ़ें: भगवान राम के जन्‍मदिन पर अयोध्या पहुंचे 'सूर्य देव', लगाया तिलक

 

Advertisement

Published April 17th, 2024 at 14:12 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo