Advertisement

Updated June 8th, 2024 at 20:59 IST

Relationship: प्यार में सिर्फ I Love You बोलना काफी नहीं, इन तरीकों को भी अपनाएं; रिश्ता होगा मजबूत

जब आप किसी के साथ रिलेशनशिप में आते हैं, तो पार्टनर के प्रति प्यार जताने के लिए I Love You कहना ही काफी नहीं होता है। इसके लिए दूसरे तरीके भी अपना सकते हैं।

Reported by: Sadhna Mishra
Relationship tips
बिना बोले कैसे करें प्यार का इजहार | Image:Freepik
Advertisement

Rishta Majboot Karne Ke Liye Kya Kare: लड़का हो या फिर लड़की हर किसी को कभी न कभी प्यार जरूर होता है। वहीं कई लोग मोहब्बत के इस प्यारे रिश्ते को निभा भी रहे होंगे। हालांकि किसी के प्यार में पड़ना जितना आसान होता है, उतना ही मुश्किल उसे यह कह पाना होता है, कि मैं तुमसे प्यार करता या करती हूं। किसी भी रिलेशनशिप में अपने प्यार को पार्टनर के प्रति जाहिर करने के लिए I Love You ये तीन शब्द ही काफी होते हैं, लेकिन प्यार जताने या जाहिर करने से लिए बिल्कुल भी जरूरी नहीं है कि आप बार-बार 'आई लव यू' ही कहें। आप कुछ अलग तरीकों को भी अपना सकते हैं।

आमतौर पर लोग 'आई लव यू' बोलकर ही अपनी फीलिंग्स को पार्टनर के सामने जाहिर करने की कोशिश करते हैं, लेकिन एक समय के बाद कपल्स एक दूसरे के प्रति शब्दों के जरिए प्यार नहीं जता है। जिसकी वजह से कई बार उनके रिश्तों में कड़वाहट आ जाती है और उनके बीच पहले जैसा एक्साइटमेंट नहीं रह जाता है। ऐसे में आपको I Love You की बजाय बिना बोले अपने प्यार का इजहार करना चाहिए। आइए जानते हैं कैसे?

Advertisement

इस तरह करें प्यार का इजहार रिश्तों में आएगा नयापन

पार्टनर के हर कदम पर दें साथ
प्यार एक ऐसा इमोशन है जिसे कई बार शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है। इसे जाहिर करने के लिए कभी-कभी पार्टनर को समझने की जरूरत होती है, हर कदम पर उसके साथ खड़े रहें। अपने पार्टनर को कभी ये एहसास न होने दें कि वह सब कुछ अकेले ही मैनेज कर रहे हैं। उन्हें अपने साथ का एहसास कराएं और उनकी समस्याओं को सुनें और उसे सुलझाकर उनके साथ खड़े रहें।

Advertisement

पार्टनर के साथ बिताएं क्वालिटी टाइम
आजकल लोग ऑफिस और रास्ते की थकान से ही चूर रहते हैं। ऐसे में ज्यादातर कपल्स साथ में बहुत ही कम वक्त बिता पाते हैं, जिसकी वजह से उनके बीच दूरियां आने लगती हैं। ऐसे में आप समय निकालकर या वीकेंड पर पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताएं। साथ में दोनों कहीं शॉपिंग के लिए जाएं। घर के ग्रॉसरी सामान या फिर कही घूमने के लिए जा सकते हैं।

पार्टनर को कराएं अच्छा फील
कई बार आई लव यू की बजाय बस आप पार्टनर को अच्छा फील कराकर ही उनका दिल जीत सकते हैं। इसलिए अकेले में या फैमिली के साथ उनकी तारीफ करने से जरा सा भी संकोच न करें। तारीफ सिर्फ खूबसूरती की नहीं बल्कि उनके काम, बिहैवियर, हिम्मत की करें। ऐसा करने पर पार्टनर को अच्छा फील होता है और दोनों के रिश्ते में मजबूती आती है।

Advertisement

सरप्राइज देकर करें फीलिंग्स जाहिर
अगर आप बिना कुछ बोले पार्टनर के सामने अपने प्यार और फीलिंग्स का इजहार करना चाहते हैं, तो इसके लिए आप उन्हें सरप्राइज दे सकते हैं। इसके लिए आप अपने हाथों से कुछ बनाकर खिला सकते हैं, घर के बाहर कैंडिल लाइट डिनर पर ले जा सकते हैं, ऐसी जगह जाएं, जहां आप दोनों के बीच कोई न आए।

प्यार भरे मैसेज भेजें
कई बार आप अपने प्यार को जाहिर करने के लिए आप स्वीट मैसेज और प्यारी-प्यारी इमोजी या GIF का भी सहारा ले सकते हैं।

Advertisement

पार्टनर की जरूरतों का रखें ख्याल
जब आप किसी के साथ रिलेशनशिप में होते हैं, तो आपको उसकी हर जरूरत का बखूबी ख्याल रखना चाहिए। फिर चाहें वो फिजिकली हो या फिर कोई और जरूरत। जब आपका पार्टनर आपसे खुश होता है, तो आपका रिश्ता भी मजबूत होता है। 

यह भी पढ़ें… Waxing Tips: वैक्सिंग के दर्द से पाना है छुटकारा? इन टिप्स को करें फॉलो; बिना पेन होगा हेयर रिमूव

Advertisement

Disclaimer: आर्टिकल में बताई विधियां, तरीके और दावे अलग-अलग जानकारियों पर आधारित हैं।  REPUBLIC BHARAT आर्टिकल में दी गई जानकारी के सही होने का दावा नहीं करता। किसी भी उपचार और सुझाव को अप्लाई करने से पहले डॉक्टर या एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें।

Published June 8th, 2024 at 20:54 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo