Advertisement
Whatsapp logo

Updated February 13th, 2024 at 14:44 IST

पश्चिम बंगाल में राशन घोटाले को लेकर ED का एक्शन, कोलकाता में कई जगहों पर छापेमारी जारी

WB ED Action: पश्चिम बंगाल में राशन घोटाले के मामले में ईडी कोलकाता के कई जगहों पर छापेमारी जारी है।

Reported by: Kanak Kumari
ED Raids
ED Raids | Image:File
Advertisement

WB ED Action: पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपये के राशन घोटाले के ममला में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का एक्शन जारी है। ईडी अधिकारियों ने घोटाले के जांच के सिलसिले में 13 फरवरी, मंगलवार की सुबह कोलकाता में कई स्थानों पर छापेमारी शुरू की है।

ED के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि केंद्रीय बलों के साथ आए ईडी के दलों ने सॉल्ट लेक, कैखाली, मिर्जा गालिब स्ट्रीट, हावड़ा और कुछ अन्य स्थानों पर छापेमारी की है। उन्होंने बताया कि जिन लोगों से पूछताछ की जा रही है उनमें कारोबारी और घोटाले में पहले गिरफ्तार किए गए आरोपियों के करीबी लोग शामिल हैं।

Advertisement

ईडी के एक अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘ये छापे राशन वितरण घोटाले से जुड़े हैं। हमें मामले में पहले ही गिरफ्तार हुए लोगों से पूछताछ करने के बाद इन लोगों की संलिप्तता के बारे में जानकारी मिली है।’’ जांच एजेंसी ने पश्चिम बंगाल में राशन वितरण में अनियमितताओं में शामिल होने के आरोप में राज्य के एक मंत्री और तृणमूल कांग्रेस के एक नेता समेत अन्य लोगों को गिरफ्तार किया है।

ईडी की टीम पर हुआ था हमला

इससे पहले 5 जनवरी के करीब पश्चिम बंगाल के नॉर्थ 24 परगना में ईडी की टीम पर हमला कर दिया। इस हमले में ईडी के कई अधिकारियों को चोट आई हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है। आरोप है कि तृणमूल कांग्रेस के नेता शेख शाहजहां के समर्थकों ने ईडी की टीम हमला कर किया है। अधिकारी राशन वितरण घोटाले की जांच के संबंध में शाहजहां के उत्तर 24 परगना जिला स्थित आवास पर छापा मारने पहुंचे थे। ईडी के अधिकारी राज्य में 15 स्थानों पर छापेमारी कर रहे हैं और शेख का आवास उनमें से एक है।

इस मामले में पुलिस ने तीन FIR भी दर्ज किए, इनमें से एक एफआईआर ईडी के खिलाफ किया गया था। इसके बाद से ईडी सुरक्षाबलों को साथ लेकर ही एक्शन लेने के लिए पहुंची है। 

Advertisement

TMC नेता के समर्थकों पर ED टीम किया हमला

मिली जानकारी के मुताबिक, जब ईडी अधिकारी सुबह संदेशखाली इलाके में शेख के आवास पर पहुंचे तो बड़ी संख्या में तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों ने ईडी अधिकारियों और उनके साथ आए केंद्रीय बलों के जवानों को घेर लिया। इसके बाद उन्होंने प्रदर्शन किया और फिर उन पर हमला कर दिया जिससे वे वहां से जाने के लिए मजबूर हो गए।उन्होंने बताया कि एक अधिकारी के सिर में चोट लगी है और उन्हें अस्पताल ले जाना पड़ा।

Advertisement

Published February 13th, 2024 at 11:18 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement
Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement