Advertisement

Updated June 11th, 2024 at 09:45 IST

Weather Update: दिल्‍ली-NCR, यूपी-बिहार तक गर्मी का कहर, कहां होगी बारिश, IMD ने बताया मौसम का हाल

Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार प्रचंड गर्मी का सितम झेल रहे राज्यों को जल्द ही राहत मिलने वाली है।

Reported by: Kajal .
Section 144 In Effect Til May 31 Following Extreme Heatwave Warning | Check
मौसम अपडेट | Image:X
Advertisement

Weather Update: देशभर में कहीं गर्मी तो कहीं बारिश का दौर जारी है। गर्मी के सितम से लोग बेहद परेशान हैं। उत्तर भारत के कई राज्यों में गर्मी का प्रचंड प्रकोप लोगों के लिए मुसीबत बना हुआ है। हालांकि, दक्षिण भारत के कुछ राज्यों में मानसुन दस्तक दे चुका है जिस कारण कई जगहों पर मूसलाधार बारिश का दौर बरकरार है। इसी बीच मौसम विभाग ने गर्मी झेल रहे उत्तर भारत के कई राज्यों के लिए नया वेदर अपडेट जारी किया है।

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर, उत्तर प्रदे, हरियाणा, पंजाब और बिहार समेत पूरे उत्तर भारत को अभी बारिश का और इंतजार करना होगा। अभी फिलहाल उत्तर भारत के लोगों को गर्मी से कोई खास राहत मिलती हुई नजर नहीं आ रही है।

Advertisement

दिल्ली का मौसम

वहीं, देश की राजधानी दिल्ली में पड़ रही भयंकर गर्मी लोगों का बुरा हाल है। ऐसे में मौसम विभाग ने मंगलवार के लिए दिल्ली में गर्मी का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.। इस दौरान दिल्लीवालों को तेज गर्म हवा परेशान कर सकती है इसलिए ज्यादा जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलने का प्लान बनाएं। दिल्ली के अलावा यहां से सटे नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम, फरीदाबाद और एनसीआर के इलाकों में भी लू का कहर देखने को मिल सकता है।

Advertisement

यहां चलेगी लू

आईएमडी की मानें तो मंगलवार को मध्य प्रदेश, ओडिशा, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, बिहार, पंजाब, मध्य प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा और झारखंड में लू की स्थिति पैदा हो सकती है। इसलिए आज घर से न निकलने का ही बेहतर रहेगा।

Advertisement

यहां होगी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल और सिक्किम के कई इलाकों में 15 जून तक बारिश हो सकती है। इसके अलावा मंगलवार को गोवा, महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, तेलंगाना, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, कर्नाटक, केरल और लक्षद्वीप में भी हल्की से तेज बारिश होने की संभावना है। 

Advertisement

ये भी पढ़ें: Petrol-Diesel Price Update: पेट्रोल-डीजल की नई कीमत जारी, टंकी फुल कराने से पहले जान लें ताजा रेट

Advertisement

Published June 11th, 2024 at 08:40 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

1 दिन पहलेे
1 दिन पहलेे
3 दिन पहलेे
6 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo