Advertisement

Updated May 28th, 2024 at 09:39 IST

Breaking: भूकंप के झटकों से कांपी उत्तराखंड की धरती, घरों से निकले लोग, जानें कितनी दर्ज हुई तीव्रता

उत्तराखंड में मंगलवार, 28 मई को में मंगलवार, 28 मई को सुबह-सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप के झटके महसूस होने के बाद डरे-सहमे लोग घरों से बाहर निकल गए।

Reported by: Rupam Kumari
Earthqauke in Uttarakhand
Earthqauke in Uttarakhand | Image:ANI
Advertisement

उत्तराखंड में मंगलवार, 28 मई को सुबह-सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप के झटके महसूस होने के बाद डरे-सहमे लोग घरों से बाहर निकल गए। उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में सुबह लोगों की नींद भूकंप के झटकों से खुली। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 3.1 दर्ज की गई। 

राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने बताया कि उत्तराखंड के पिथोरागढ़ में आज सुबह 6:43 बजे रिक्टर पैमाने पर 3.1 तीव्रता का भूकंप आया। भूकंप के केंद्र की अभी जानकारी नहीं मिल पाई है। हालांकि, देव भूमि में भूकंप के झटके महसूस होने के बाद लोग नींद से जाग गए और डरे सहमे घरों से बाहर निकल गए।

Advertisement

पिथोरागढ़ में 3.1 तीव्रता का भूकंप 

पिथौरागढ़ जिले में भूकंप की तीव्रता रिएक्टर पैमाने पर 3.1 मापी गई। हालांकि, भूकंप से किसी तरह के नुकसान की फिलहाल जानकारी नहीं मिली है। भूकंप के हल्के झटकों से जान-माल को नुकसान नहीं हुआ। बता दें कि इन दिनों उत्तराखंड में चार धाम की यात्रा भी चल रही है। बड़ी संख्या में पूरे देश श्रद्धालु यहां पहुंचे। ऐसे में भूकंप के झटके महसूस होने से चार धाम यात्रियों में भी हड़कंप मच गई। 

यह भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल के बाद मेघालय में भी चक्रवात 'रेमल' का प्रभाव, मंगलवार को कई जिलों में बंद रहेंगे स्कूल

Advertisement

Published May 28th, 2024 at 07:50 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo