Advertisement

Updated May 15th, 2024 at 12:48 IST

माफिया मुख्तार के बेटे अब्बास को सुप्रीम कोर्ट से राहत, सुप्रीम कोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत

सुप्रीम कोर्ट ने अब्बास को पिता मुख्तार अंसारी की श्रद्धांजलि समारोह में शामिल होने के लिए 10 जून से 12 जून तक अंतरिम जमानत दी।

Reported by: Ravindra Singh
Mukhtar Ansari and Abbas Ansari
मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास को सुप्रीम कोर्ट से मिली राहत | Image:Instagram
Advertisement

माफिया मुख्तार अंसारी के अब्बास अंसारी को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने अब्बास को पिता मुख्तार अंसारी की श्रद्धांजलि समारोह में शामिल होने के लिए 10 जून से 12 जून तक अंतरिम जमानत दी। इसके पहले सुप्रीम कोर्ट ने 9 जून की सुबह कासगंज जेल से गाजीपुर पुलिस की कस्टडी में ले जाने की इजाजत दी थी।

जमानत मिलने के बाद अब्बास अंसारी अपने पिता मुख्तार अंसारी के श्रद्धांजलि समारोह में हिस्सा ले सकेंगे। अंसारी परिवार में मुख्तार अंसारी की मौत के बाद 10 जून, 11 जून और 12 जून को श्रद्धांजलि सभा होगी जिसमें हिस्सा लेने के लिए अब्बास अंसारी भी अब शामिल होंगे। इस समारोह के खत्म होने के बाद अब्बास अंसारी को गाजीपुर जेल ले जाया जाएगा।

Advertisement

सुप्रीम कोर्ट की शर्त मीडिया से बात नहीं करेंगे अब्बास

इस दौरान उत्तर प्रदेश के डीजीपी और जिला पुलिस पर सुरक्षा की जिम्मेदारी रहेगी। समारोह में कोई भी दूसरा शख्स हथियार लेकर नहीं जा सकेगा। 13 जून को अब्बास अंसारी को एक बार फिर कासगंज जेल वापस लाया जाएगा। इस दौरान अब्बास अंसारी किसी भी तरह के सियासी मंच या राजनीतिक भाषण का इस्तेमाल नहीं करेंगे और न किसी भी मीडिया हाउस से बातचीत करेंगे।

Advertisement

28 मार्च को हुई थी मुख्तार अंसारी की मौत

इसके पहले पारिवारिक समारोह में शामिल होने के लिए अब्बास अंसारी 10 से 12 जून तक अंतरिम जमानत की मांग की थी। हालांकि यूपी सरकार ने इसका विरोध किया था। यूपी सरकार की तरफ से कहा गया कि अब कोई रिचुअल नहीं बचा है। इसकी मां लंबे समय से फरार है उसके ऊपर यूपी सरकार ने 50 हजार का ईनाम रखा है। राज्य सरकार को इनको भी सुरक्षा देनी होती है। आपको बता दें कि इसके पहले बांदा की जेल में मुख्तार अंसारी की 28 मार्च को हार्ट अटैक से मौत हो गई थी। 

Advertisement

यह भी पढ़ेंः मुख्तार अंसारी के निधन से जुड़े कार्यक्रम में शामिल होने संबंधी बेटे की याचिका पर सुनवाई स्थगित

Advertisement

Published May 15th, 2024 at 12:48 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

21 घंटे पहलेे
1 दिन पहलेे
1 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
5 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo