Advertisement

Updated April 3rd, 2024 at 21:27 IST

कानपुर: गली में मिला मांस, गोकशी का शक; बजरंग दल ने की आरोपियों पर कार्रवाई की मांग

Kanpur में मूलगंज थाना क्षेत्र की रोटी वाली गली में प्रतिबंधित मांस मिला, डॉक्टरों ने सैंपल निकाल कर आगे की जांच शुरू की।

Reported by: Digital Desk
Edited by: Nidhi Mudgill
Meat found in the street
कानपुर: गली में मिला मांस | Image:Republic
Advertisement

गौरव त्रिवेदी

Meat Found in Kanpur: कानपुर के मूलगंज थाना क्षेत्र की रोटी वाली गली में प्रतिबंधित मांस (banned Meat) मिलने की सूचना से भारी भीड़ जमा हो गई। जिसके बाद पुलिस ने वहां दबिश दी और जांच टीम के डॉक्टरों ने सैंपल निकाल कर आगे की जांच शुरू की। स्थानीय लोगों ने गोकशी करने वाले आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। वहीं, पुलिस भी आगे की जांच में जुट गई है।

Advertisement

मौके पर जब पुलिस वहां पहुंची तो उन्हें मांस और खाल बरामद हुई। सूचना के बाद मूलगंज खाने पर बजरंग दल के कार्यकर्ता भी पहुंच गए। पुलिस ने सूचना के बाद अन्य गलियों में भी छानबीन शुरू की, जिसके बाद एक ई-रिक्शा से भी मांग बरामद हुआ। 

डॉक्टर ने मांस का सैंपल लिया

मूलगंज की रोटी वाली गली से लेकर नई सड़क रिजवी रोड तक इंस्पेक्टर समेत फोर्स ने पैदल जाकर गलियों में जांच की। वहीं, बजरंग दल के कार्यकर्ता लगातार बड़ी संख्या में थाने के बाहर पहुंच गए, मौके पर डीसीपी पूर्व भी वहां मौजूद थे। तकरीबन 2 घंटे के बाद मौके पर डॉक्टरों की टीम जांच के लिए पहुंची। जिसके बाद खाल बाहर निकालकर डॉक्टर ने सैंपल लिए।

गोकशी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग

पूर्व राष्ट्रीय संयोजक बजरंग दल प्रकाश शर्मा ने इस तरह की घटनाओं के होने पर सवाल उठाए हैं और मांग की है की पुलिस प्रशासन सख्त कार्रवाई करें और इस तरह की घटना को अंजाम देने वाले लोगों को कतई छोड़ा ना जाए।

2 महीने में तीसरी घटना

उन्होंने आगे कहा कि, बजरंग दल संगठन लगातार काम कर रहा है। इसके पहले भी ग्वालटोली थाना क्षेत्र से इस तरह की घटना सामने आई थी, बीते 2 महीने में यह तीसरी घटना सामने आई है। बजरंग दल के संयोजक कृष्णा तिवारी ने बताया कि सुबह ही ऐसी सूचना मिली थी कि यहां पर प्रतिबंधित मांस लगातार मूलगंज में सप्लाई किया जा रहा है। इसके बाद बजरंग दल के लोग यहां पहुंच गए थे। 

यह भी पढ़ें : संजय सिंह अस्पताल से होंगे डिस्चार्ज फिर...पत्नी अनिता ने बताया रूटीन

Advertisement

गोकशी करने वालों को छोड़ा नहीं जाएगा

बजरंग दल के संयोजक कृष्णा तिवारी ने कहा कि, 'किसी भी स्थिति में गोकशी करने वाले लोगों को छोड़ा नहीं जाएगा। ऐसे इलाकों में जहां पर इस तरह के काम की सूचना मिलती है। संगठन वहां पर जाकर इसका विरोध करेगा। डीपी पूर्वी एसके सिंह ने बताया कि अभी तक की जांच में पता चला है कि दो जगह से मांस बरामद किया गया है। डॉक्टरों की टीम बुलाई गई थी, जिसके बाद जांच के लिए सैंपल भेज दिए गए हैं। दो लोगों के नाम भी सामने आ रहे हैं, जिनके खिलाफ केस दर्ज करवाया है। वहीं पुलिस भी आगे की जांच में जुट गई है।' 

Advertisement

यह भी पढ़ें : CM योगी के मंच पर संघमित्रा मौर्य हो गईं भावुक, इस बार नहीं मिला है टिकट

Advertisement

Published April 3rd, 2024 at 21:27 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

1 दिन पहलेे
1 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
3 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo