Advertisement

Updated June 6th, 2024 at 10:11 IST

AC Blast: नोएडा के बाद अब गाजियाबाद में AC ब्लास्ट, दो मंजिला इमारत में लगी भीषण आग

Blast in AC: धमाके की आवाज सुनकर लोग फौरन ही घर से बाहर निकल आए। फायर बिग्रेड को इसकी सूचना दी गई।

Reported by: Ruchi Mehra
AC Blast in Vasundhara
वसुंधरा में एसी ब्लास्ट | Image:X- ANI
Advertisement

Ghaziabad News: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से बड़ी खबर आ रही है। यहां एक दो मंजिला इमारत में भीषण आग लग गई। आग लगने की वजह एसी में ब्लास्ट बताई गई है। आग दो मंजिला बिल्डिंग में लगी थी।

घटना वसुंधरा सेक्टर-1 की है। यहां एक दो मंजिला इमारत में एसी फटने की वजह से भीषण आग लग गई। तेजी से चारों ओर आग की लपटें फैलने लगी। एसी में धमाके के बाद घर की पहली और दूसरी मंजिल तक आग की लपटें पहुंच गईं।

Advertisement

घर से बाहर निकले लोग

धमाके की आवाज सुनकर लोग फौरन ही घर से बाहर निकल आए। फायर बिग्रेड को इसकी सूचना दी गई, जिसके बाद दमकल की दो गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया।

Advertisement

इस घटना में जनहानि नहीं हुई है। हालांकि आग से घर में मौजूद काफी सामान जलकर खाक हो गया। इसको लेकर CFO राहुल कुमार ने बताया, "हमें आज सुबह करीब 5:30 बजे आग लगने की सूचना मिली। मौके पर 2 दमकल की गाड़ियां पहुंचीं। आग एसी यूनिट में विस्फोट की वजह से लगी थी। आग पर काबू पा लिया गया है। किसी भी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई है।"

लगातार बढ़ रही एसी फटने की घटनाएं

गौरतलब है कि इन दिनों एसी फटने और इसके वजह से आग लगने की घटनाएं बढ़ रही हैं। बुधवार (5 जून) को दिल्ली के लाजपत नगर में आंखों के एक प्राइवेट अस्पताल में आग लगी थी। आग लगने की वजह एसी में शॉर्ट सर्किट थीं। गनीमत इस बात की रही कि हादसे के समय अस्पताल में ज्यादा लोग मौजूद नहीं थे। घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। फायर ब्रिगेड की 20 से ज्यादा गाड़ियों ने 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। 

Advertisement

नोएडा की सोसाइटी में भी लगी थीं आग

वहीं इससे पहले बीते हफ्ते ही नोएडा की हाईराइज सोसाइटी में एसी फटने से आग लगने की घटना सामने आई थीं। गुरुवार (30 मई) को नोएडा के सेक्टर-110 स्थित लोटस बुलेवार्ड सोसाइटी में भीषण आग लगी थीं। आग इतनी भयंकर थीं इसने दूसरे फ्लैट्स को भी अपनी चपेट में ले लिया। मौके पर दमकल की पांच गाड़ियों ने पहुंचकर आग पर काबू पाया था। 

Advertisement

यह भी पढ़ें: दिन भर खाते हैं AC की ठंडी हवा? हो जाएं सावधान, ड्राई स्किन से अस्थमा तक; घेर सकती हैं ये समस्याएं

Advertisement

Published June 6th, 2024 at 10:00 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

1 दिन पहलेे
1 दिन पहलेे
3 दिन पहलेे
6 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo