Advertisement
Whatsapp logo

Updated January 14th, 2024 at 11:18 IST

रामलला के स्वागत में देशभर में स्वच्छता अभियान, डिप्टी CM केशव प्रसाद ने हनुमान मंदिर में लगाई झाड़ू

Pran Pratishtha से पहले देशभर में पीएम मोदी की अपील पर सफाई अभियान चलाया जा रहा है। बता दें कि 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी।

Reported by: Arpit Mishra
Keshav Prasad Maurya in Lucknow
X/kpmaurya1 | Image:Keshav Prasad Maurya

राघवेंद्र पांडेय

22 जनवरी को अयोध्या में प्रभु रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी। इसको लेकर पूरे देश के मंदिरों में स्वच्छचा अभियान चलाया जा रहा है। दरअसल राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से मंदिरों की सफाई करने की अपील की है। इस अपील को लेकर देश के कई राज्यों में 14 से 22 जनवरी के बीच स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है। रविवार को यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने सिर पर भगवा बांधकर सफाई अभियान में अपना योगदान दिया।

Advertisement

इस दौरान उन्होंने लखनऊ के निराला नगर स्थित हनुमान मंदिर में साफ-सफाई की, झाड़ू लगाई। इनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। इसके साथ ही उन्होंने लोगों से अपील कि सभी अपने गांव, आसपास के मंदिरों की सफाई कर श्रीराम के आगमन की तैयारी करें।

केशव प्रसाद मौर्य ने जानकारी दी

तस्वीरें शेयर कर केशव प्रसाद मौर्य ने लिखा, "हर ग्राम -अयोध्या धाम, हर मन्दिर -श्री राम मन्दिर....लखनऊ स्थित बालकेश्वर हनुमान मंदिर, निराला नगर में देश के यशस्वी प्रधानमंत्री आदरणीय श्री नरेंद्र मोदी जी के आवाहन पर 14-22 जनवरी तक तीर्थ स्थलों व मंदिरों में स्वच्छता अभियान के अंतर्गत साफ-सफाई की  और झाड़ू लगाकर कूडे को कूडेदान में डाला । आइये मा0 प्रधानमंत्री जी के आवाहन के अनुरूप आज से 22 जनवरी तक अपने आसपास, गांव तथा मंदिरों में स्वच्छता अभियान चलाकर प्रभु श्री राम के आगमन की तैयारी करें।"

इसके अलावा केशव प्रसाद मौर्य ने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए एक सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा, "जो दल और नेता श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण और प्राण प्रतिष्ठा को बर्दाश्त नहीं कर पा रहे हैं,परम पूज्य शंकराचार्यों के कभी चरण स्पर्श तक नहीं किए,पीठों के नाम भी नहीं जानते,वह देश को गुमराह नहीं कर सकते,कांग्रेस सपा आदि दलों के नेताओं से रामभक्तों को उम्मीद नहीं है!"

बता दें कि 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाली प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर पूरे देश में अभूतपूर्व उत्साह है। बीजेपी कार्यकर्ताओं द्वारा सभी तीर्थस्थल, पूजा स्थल और मंदिरों के आस-पास विशेष स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें: केंद्र और यूपी सरकार के मंत्री रविवार को मंदिरों-मठों में करेंगे श्रमदान, PM मोदी ने किया था आह्वान

Advertisement

Published January 14th, 2024 at 10:58 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement
Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement