Advertisement

Updated May 15th, 2024 at 15:22 IST

दिल्‍ली, जयपुर के बाद अब कानपुर में खलबली, 7 स्‍कूलों को बम से उड़ाने की धमकी

उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर में दो सरकारी स्कूलों समेत सात स्कूलों को ईमेल पर बम से उड़ाने की धमकी मिली।

Reported by: Digital Desk
 Bomb Threats
Bomb Threats | Image:ANI
Advertisement

उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर में दो सरकारी स्कूलों समेत सात स्कूलों को ईमेल पर बम से उड़ाने की धमकी मिली, जो पुलिस जांच के बाद फर्जी पाई गई। अपर पुलिस आयुक्त (कानून एवं व्यवस्था) हरीश चंद्र ने बुधवार को बताया कि पिछले 72 घंटों में पांच निजी स्कूलों और दो सरकारी स्कूलों को एक ईमेल के जरिए बम से उड़ाने की धमकी मिली है।

उन्होंने कहा, "ज्यादातर स्कूलों ने मंगलवार को इस खतरे की जानकारी पुलिस को दी क्योंकि स्कूल रविवार और सोमवार को बंद थे।" उन्होंने बताया कि जिन स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली उनमें हनुमंत विहार का गुलमोहर विहार पब्लिक स्कूल, गुजैनी का केडीएमए स्कूल, कौशलपुरी का सनातन धर्म एजुकेशन सेंटर, सिंहपुर कछार का चिंटल स्कूल, सिविल लाइंस का वीरेंद्र स्वरूप स्कूल, कैंट का केंद्रीय विद्यालय और अर्मापुर एस्टेट का केंद्रीय विद्यालय शामिल हैं।

Advertisement

अधिकारी ने दावा किया कि प्रारंभिक जांच के बाद यह पाया गया कि यह सारी धमकियां फर्जी थीं। अपर पुलिस आयुक्त ने बताया,"साइबर अपराध अधिकारियों को सतर्क कर दिया गया है और एफआईआर दर्ज करने के बाद मामले की जांच शुरू करने के निर्देश जारी किए गए हैं।" उन्होंने कहा,"हम लखनऊ, बेंगलुरु, जयपुर और दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को मिली बम धमकियों के पैटर्न का भी पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं।" पुलिस ने कहा कि इस महीने की शुरुआत में लखनऊ, बेंगलुरु, जयपुर और दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों में इसी तरह की फर्जी धमकी मिली थी।

Advertisement

Published May 15th, 2024 at 15:22 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

21 घंटे पहलेे
1 दिन पहलेे
1 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
5 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo