Advertisement

Updated June 8th, 2024 at 14:19 IST

वसूली, धमकी और गद्दी...अतीक अहमद के बाद प्रयागराज पर कब्जा करना चाह रहे जैनब के भाई! खुली कुंडली

लोकसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद प्रयागराज पुलिस ने फिर से माफियाओं पर शिंकजा कसना शुरू कर दिया है।

Reported by: Ankur Shrivastava
वसूली, धमकी और गद्दी...अतीक अहमद के बाद प्रयागराज पर कब्जा करना चाह रहे जैनब के भाई! खुली कुंडली
वसूली, धमकी और गद्दी...अतीक अहमद के बाद प्रयागराज पर कब्जा करना चाह रहे जैनब के भाई! खुली कुंडली | Image:PTI
Advertisement

Atiq Ahmed News: लोकसभा चुनाव  के परिणाम आने के बाद प्रयागराज पुलिस ने फिर से माफियाओं पर शिंकजा कसना शुरू कर दिया है। जिले के पुरामुफ्ती थाने में माफिया अतीक अहमद के भाई अशरफ के दोनों सालों की हिस्‍ट्रीशीट खोली गई है। अशरफ की पत्नी जैनब के भाई सद्दाम और जैद मास्‍टर के खिलाफ पुलिस हर उन मामलों को एकत्र कर रही है जो अलग-अलग थानों में दर्ज हैं।

आपको बता दें कि सद्दाम जेल में बंद है ओर जैद मास्‍टर मोस्‍ट वांटेड चल रहा है। अशरफ जब बरेली जेल में बंद था तो सद्दाम ही उसके सारे काले कामों को संभालता था। उमेश पाल की हत्या करने वाले शूटरों की मुलाकात सद्दाम ने ही बरेली जेल में अशरफ से करवाई थी। बरेली जेल से इसका सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया था। उमेश पाल की हत्याकांड के बाद से ही सद्दाम फरार चल रहा था। काफी दिनों बाद सद्दाम को दिल्ली से पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

Advertisement

जैनब के भाई जैद पर ही दर्ज हैं कई मुकदमें

सद्दाम गिरफ्तारी के बाद से बरेली जेल में बंद है। जेल में रहते हुए भी उसपर कई मुकादमे दर्ज हुए थे। सद्दाम का हिस्ट्रीशीट नम्बर 34-B है। अशरफ के बड़े साले मोहम्मद जैद की भी पुलिस ने हिस्ट्रीशीट खोली है। जैद पर सिर्फ प्रयागराज के पुरामुफ्ती थाने में ही कुल 5 गंभीर मुकदमे दर्ज हैं, जबकि एक मुकदमा शाह गंज थाने में दर्ज है। जैद की हिस्ट्रीशीट का नम्बर 35 -B एलॉट हुआ है।

Advertisement

मौजूदा समय मे जैद कई मुकदमो में वांछित है और पुलिस उसकी तलाश कर रही है। आरोप है की अशरफ की पत्नी जैनब और उसके भाई सद्दाम व जैद ने अतीक अशरफ के प्रभाव का इस्तेमाल करके पुरामुफ्ती के सलाहपुर में वक्फ की 50 करोड़ को जमीन को टुकड़ो-टुकड़ो में बेच दी और इसी वक्फ की जमीन पर अशराफ की पत्नी जैनब ने अपने लिए आलीशान कोठी बनाई।

हालांकि, मामला खुलने में बाद जैनब, सद्दाम, जैद सहित कई लोगो पर मुकदमा दर्ज हुआ, जिसमे जैद सहित सभी आरोपी फरार हैं। जैनब की द्वारा बनवाई गई इस कोठी को पुलिस पहले ही कुर्क कर चुकी है। अब वक्फ की इस प्रॉपर्टी पर किए गए निर्माण पर जल्द ही बुल्डोजर चलना है।

Advertisement

इसे भी पढ़ें- सीमा हैदर को सचिन से 'आजाद' कराने पाकिस्‍तान से भारत आ रहा गुलाम, कोर्ट में खुलेंगे रिश्‍तों के राज!

Advertisement

Published June 8th, 2024 at 13:25 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

1 दिन पहलेे
1 दिन पहलेे
3 दिन पहलेे
6 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo