Advertisement

Updated June 10th, 2024 at 12:03 IST

लखनऊ में आज से फिर गरजा बाबा का बुलडोजर, चुनावों के चलते रुका था एक्शन

लोकसभा चुनाव की प्रक्रिया संपन्न होते ही एक बार फिर उत्तर प्रदेश में बुलडोजर एक्शन शुरू हो गया। लखनऊ के अकबरनगर में सोमवार को फिर बाबा का बुलडोजर गरजा।

Reported by: Rupam Kumari
demolition drive in lucknow
लखनऊ में अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर | Image:Unsplash/Representational
Advertisement

लोकसभा चुनाव की प्रक्रिया संपन्न होते ही एक बार फिर उत्तर प्रदेश में बुलडोजर एक्शन शुरू हो गया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद राजधानी लखनऊ में अतिक्रमण हटाओ अभियान ने फिर रफ्तार पकड़ ली है। शहर के अकबरनगर इलाके में सोमवार को फिर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू हो गई। भारी पुलिस बल की मौजूदगी में JCB मशीनों ने अवैध निर्माण को तोड़ने का काम शुरू किया।

सोमवार,10 जून को लखनऊ के अकबरनगर इलाके में अवैध निर्माण पर बुलडोजर चला। कई सारी जेसीबी मशीनें अवैध निर्माणों को तोड़ने के लिए कॉलोनी में उतरी। लंबी कानूनी प्रक्रिया के बाद इन्हें तोड़ने का फैसला हुआ था चुनावों के चलते कुछ समय के लिए ध्वस्तीकरण की कार्रवाई को पोस्टपोन कर दिया गया था। मगर आज फिर एलडीए एक्शन में है और तोड़फोड़ की जा रही है।

Advertisement

अकबरनगर में अवैध निर्माण पर बुलडोजर एक्शन 

अतिक्रमण हटाओ अभियान के चलते अकबरनगर में भारी पुलिस बंदोबस्त किया गया है। बता दें कि पिछले दिनों कार्रवाई के दौरान स्थानीय लोगों की तरफ से विरोध और पत्थरबाजी को देखते हुए इस बार भारी सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है। इलाके में उत्तर प्रदेश पुलिस पीएसी के साथ ही आरपीएफ भी लगाई गई है। चप्पे चप्पे पर पुलिसकर्मी मुस्तैद है।

Advertisement

ड्रोन कैमरों से निगरानी

सोमवार सुबह 7 बजे से अभियान शुरू किया गया। गलियों तक बुलडोजर ले जाने को लिए सबसे पहले कॉमर्शियस इमारतों को तोड़ा गया। अभियान के दौरान पल-पल की निगरानी के लिए सड़क और गलियों में 35 CCTV कैमरे भी लगाए गए हैं। इसके साथ-साथ ही ड्रोन कैमरों से भी निगरानी की जा रही है। जानकारी के मुताबिक अकबरनगर प्रथम और द्वितीय में करीब 1100 आवासीय अवैध निर्माण हैं।

Advertisement

यह भी पढ़ें: AAP नेता सोमनाथ भारती ने कहा- 'मोदी फिर बने PM तो मुंडवा लूंगा सिर', BJP ने ऑनलाइन ऑर्डर की कैंची

 

 

 

Advertisement

Published June 10th, 2024 at 12:03 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

1 दिन पहलेे
1 दिन पहलेे
3 दिन पहलेे
6 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo