Advertisement

Updated June 10th, 2024 at 00:06 IST

जम्मू-कश्मीर में तीर्थयात्रियों से भरी बस पर आतंकियों ने बरसाई गोलियां, 10 की मौत

Jammu Kashmir Terrorist Attack: जम्मू-कश्मीर में तीर्थयात्रियों से भरी बस पर आतंकियों ने गोलियां बरसाई हैं।

Reported by: Kunal Verma
India Maldives island indian army
प्रतीकात्मक तस्वीर | Image:PTI
Advertisement

Jammu Kashmir Terrorist Attack: जम्मू-कश्मीर में तीर्थयात्रियों से भरी बस पर आतंकियों ने गोलियां बरसाई हैं। इसमें 10 लोगों की मौत हो गई है।

जानकारी मिल रही है कि बस शिवखोड़ा मंदिर से कटरा लौट रही थी तभी आतंकियों ने उस पर हमला कर दिया। सूत्रों के मुताबिक, यह आतंकियों का वही ग्रुप है जो राजौरी, पुंछ और रियासी के ऊपरी इलाकों में छिपा हुआ है।

Advertisement

तीर्थयात्रियों से भरी बस खाई में गिरी

इस मामले में एक और बड़ा अपडेट सामने आ रहा है। जानकारी मिल रही है कि जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में रविवार को संदिग्ध आतंकवादियों की गोलीबारी के बाद तीर्थयात्रियों से भरी बस गहरी खाई में जा गिरी।

Advertisement

अधिकारियों ने शुरुआती जानकारी का हवाला देते हुए बताया कि शिव खोड़ी मंदिर जा रहे तीर्थयात्रियों की बस पर पोनी इलाके के तेरयाथ गांव में हमला हुआ। उन्होंने बताया कि बचाव अभियान शुरू किया गया और पुलिस, सेना व अर्धसैनिक बलों के जवान घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। उन्होंने कहा कि मामले में अधिक जानकारी का इंतजार है।

पुलिस ने क्या कहा?

पुलिस के अनुसार, आज जिला रियासी के रनसू इलाके से आ रही यात्री बस पर आतंकवादियों के एक समूह ने हमला कर दिया। हमले के कारण बस के चालक ने नियंत्रण खो दिया और बस पौनी रियासी के कंडा इलाके के पास गहरी खाई में गिर गई। हादसे के कारण 9 लोगों की मौत और बाकी के घायल होने की आशंका है। बचाव अभियान जल्द से जल्द पूरा कर लिया गया और घायलों को नजदीकी अस्पतालों में पहुंचाया गया। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी और अन्य बल मौके पर पहुंचे और इलाके की घेराबंदी कर दी गई है। सर्च ऑपरेशन चलाया गया।

पाकिस्तान में भी आतंकी हमला

इसके साथ ही पाकिस्तान से भी आतंकी हमले की जानकारी सामने आ रही है। पाकिस्तान के अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में एक आतंकवादी हमले में एक कैप्टन सहित कम से कम छह पाकिस्तानी सेना के जवानों की जान चली गई है। यह घटना तब हुई जब सुरक्षाकर्मियों का काफिला प्रांत के कच्ची कमर, सरबंद पोस्ट लक्की मारवत की ओर जा रहा था और आतंकवादियों के हमले का शिकार हो गया। पहले उन्होंने IED ब्लास्ट किया और बाद में काफिले पर फायरिंग कर दी। पुलिस ने कहा, “हमले में एक कैप्टन समेत कुल छह सैनिक मारे गए। आतंकवादियों ने एक आईईडी विस्फोट किया और बाद में काफिले पर गोलीबारी की।” सुरक्षा अधिकारियों के मुताबिक, लक्की मारवात तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के आतंकवादियों का गढ़ है। विस्फोट के बाद, सैनिक घटनास्थल पर पहुंचे और तलाशी अभियान चलाया।

(PTI इनपुट के साथ)

Advertisement

ये भी पढ़ेंः '...लेकिन हमें कैबिनेट मिनिस्टरशिप चाहिए', स्वतंत्र मंत्री का पद नकारने के बाद आया अजित पवार का बयान

Advertisement

Published June 9th, 2024 at 19:44 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

3 घंटे पहलेे
1 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo