Advertisement

Updated June 11th, 2024 at 10:23 IST

TDP नेता रामकृष्ण राजू ने निवर्तमान मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी के खिलाफ दर्ज करायी शिकायत

TDP नेता रामकृष्ण राजू ने निवर्तमान मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी और कुछ वरिष्ठ अधिकारियों पर उनके खिलाफ आपराधिक साजिश रचने का आरोप लगाया।

Andhra Pradesh Chief Minister  Y S Jagan Mohan Reddy.
Andhra Pradesh Chief Minister Y S Jagan Mohan Reddy. | Image:PTI
Advertisement

तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) के नेता के. रघु रामकृष्ण राजू ने सोमवार को गुंटूर के पुलिस अधीक्षक के समक्ष तीन साल पुरानी एक घटना को लेकर एक शिकायत दर्ज कराई, जिसमें उन्होंने आंध्र प्रदेश के निवर्तमान मुख्यमंत्री वाई. एस. जगनमोहन रेड्डी और कुछ वरिष्ठ अधिकारियों पर उनके खिलाफ आपराधिक साजिश रचने का आरोप लगाया। तेदेपा नेता राजू ने यह भी आरोप लगाया है कि हिरासत में उन्हें प्रताड़ित किया गया और उनकी हत्या का प्रयास किया गया।

कोविड की दूसरी लहर के बीच 2021 में हैदराबाद से अपनी गिरफ्तारी का जिक्र करते हुए 62 वर्षीय राजू ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी पी. वी. सुनील कुमार और पी. सीतारामनजनेयुलु के अलावा पुलिस अधिकारी आर. विजय पॉल और सरकारी चिकित्सक जी. प्रभावती इस साजिश में शामिल थे।

Advertisement

राजू ने अपनी शिकायत में कहा, ‘‘आंध्र प्रदेश सरकार की सीबीसीआईडी ​​ने मेरे खिलाफ झूठा मामला दर्ज किया। 14 मई, 2021 को मुझे बिना किसी उचित कानूनी प्रक्रिया के गिरफ्तार कर लिया गया...मुझे धमकाया गया, अवैध रूप से पुलिस वाहन के अंदर खींचा गया और उसी रात जबरन गुंटूर ले जाया गया।’’ हालांकि, एक सप्ताह बाद उच्चतम न्यायालय ने राजू को जमानत दे दी थी, और वह उस समय नरसापुरम से सांसद थे।

यह भी पढ़ें: किन मंत्रालयों का कामकाज देखेंगे PM मोदी? कौन-कौन सी मिनिस्ट्री उनके पास

Advertisement

Published June 11th, 2024 at 10:23 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

2 दिन पहलेे
3 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
7 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo