Advertisement

Updated June 11th, 2024 at 13:43 IST

Reasi Attack: कमांडो, ड्रोन, सेना-CRPF के जांबाज...बस पर गोली बरसाने वाले TRF आतंकियों का खात्मा तय

Terror Attack: हमले को अंजाम देने के बाद आतंकी जंगल की ओर भागे थे, इसलिए रियासी के जंगल को घेरा गया है और वहां वहां कमांडो और ड्रोन उतारे गए हैं।

Reported by: Ruchi Mehra
Reasi Terror Attack
आतंकियों की तलाश में जुटे सुरक्षाबल | Image:PTI
Advertisement

Reasi Terror Attack: जम्मू में रियासी में हुए आतंकी हमले के बाद देश में एक बार फिर गुस्से का माहौल है। घात लगाए बैठे आतंकियों ने तीर्थयात्रियों की एक बस पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं। बस के अनियंत्रित होकर खाई में गिरने से 9 लोगों की मौत हो गई, जबकि 33 लोग घायल हुए हैं।

मासूमों को निशाना बनाकर हमला करने वाले आतंकवादियों की तलाश तेज हो गई है। पहाड़ी में छिपे आतंकियों को ढूंढ निकालने के लिए सेना और CRPF की 11 टीमें ऊपरी पहाड़ी इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रही हैं। बता दें कि आतंकी हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी संगठन TRF ने ली है।

Advertisement

जंगल का घेराव, उतारे गए ड्रोन

बताया गया है कि इस हमले को अंजाम देने के बाद आतंकी जंगल की ओर भागे थे, इसलिए रियासी के जंगल को घेरा गया है और वहां वहां कमांडो और ड्रोन उतारे गए हैं। इसके साथ ही घटनास्थल पर पुलिस, भारतीय सेना और CRPF का अस्थाई ज्वॉइंट ऑपरेशन हेड क्वार्टर भी बनाया गया।

Advertisement

DIG ने क्या बताया?

वहीं, इस हमले की जांच NIA को भी सौंपी गई है। सुरक्षाबलों को संदेह है कि आतंकवादी हमले के बाद राजौरी और रियासी के पहाड़ी इलाकों में छिपे हैं। ऐसे में वहां तलाशी अभियान तेज कर दिया गया है। उधमपुर-रियासी रेंज DIG रईस मोहम्मद भट ने  बताया कि हमारे हाथ कई अहम सुराग लगे हैं। पुलिस, सेना के साथ CRPF की 11 टीमें तलाशी अभियान चला रही हैं। अलग-अलग मोर्चों पर संयुक्त रूप से काम किया जा रहा है।

Advertisement

उन्होंने कहा कि कॉम्बिंग ऑपरेशन में पुलिस, सेना, NIA और केंद्रीय खुफिया एजेंसियों को शामिल किया गया है। DIG ने यह भी बताया था कि प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक इस हमले को दो से तीन आतंकी थे को अंजाम दिया।

घात लगाकर आतंकियों ने किया था हमला

बता दें कि रियासी में 9 जून को शाम 6 बजकर 15 मिनट पर यह आतंकी हमला हुआ। बस शिव खोड़ी मंदिर से माता वैष्णो देवी मंदिर लौट रही थी। इसी दौरान आतंकियों ने बस ताबड़तोड़ गोलियां बरसाई। आतंकियों ने बस के ड्राइवर को गोली मारी, जिससे संतुलन बिगड़ा और बस खाई में जा गिरी। हमले में बस के ड्राइवर और कंडक्टर दोनों की मौत हो गई। हमले में बचे आतंकियों ने बताया कि बस के खाई में गिरने के बाद भी आतंकियों गोलियां चलाते रहे।

यह भी पढ़ें: Reasi Attack: चेकपोस्‍ट पार कर रफ्तार में भागती दिखी संदिग्ध गाड़ी, हमले वाले स्‍पॉट का CCTV वीडियो

Advertisement

Published June 11th, 2024 at 12:10 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

1 दिन पहलेे
1 दिन पहलेे
3 दिन पहलेे
6 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo