Advertisement

Updated June 10th, 2024 at 14:19 IST

रियासी हमले के बाद जंगल में छिपे आतंकियों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन तेज, 5 टीमें की गठित

Jammu Kashmir: हमले के बाद ड्राइवर ने बस से नियंत्रण खो दिया। बस अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी।

Reported by: Ruchi Mehra
Search Operation after Reasi attack
हमले के बाद सर्च ऑपरेशन तेज | Image:PTI
Advertisement

Reasi terror attack: जम्मू-कश्मीर के रियासी में हुए आतंकी हमले ने देश को सन्न कर दिया है। रविवार (9 जून) शाम घात लगाकर बैठे आतंकियों ने तीर्थयात्रियों की बस पर अटैक कर दिया। आतंकियों ने ताबड़तोड़ गोलियां बरसाई। इस आतंकी हमले में अबतक 9 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 33 के करीब लोग घायल बताए जा रहे हैं।

हमले के बाद सेना ने मोर्चा संभालते हुए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। वहीं इस बीच घटना पर रियासी की एसएसपी मोहिता शर्मा का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि आतंकवादियों ने कल बस पर गोलीबारी की। इसमें 9 लोगों की कथित तौर पर मौत हो गई और 33 घायल हो गए। घायलों का विभिन्न अस्पतालों में उनका इलाज किया जा रहा है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार दो आतंकवादी थे।

Advertisement

इलाके में तलाशी अभियान जारी

एसएसपी के मुताबिक हमले के बाद आतंकियों की तलाश के लिए इलाके में तलाशी अभियान जारी है। इसके लिए पांच टीमें गठित की गई हैं।

Advertisement

जांच के लिए NIA की टीम रवाना

दूसरी ओर रियासी हमले की जांच के लिए NIA की टीम भी रवाना हो गई है। NIA के एसपी लेवल के अधिकारी स्पॉट पर पहुंचकर जांच करेंगे। बताया जा रहा है कि स्पॉट पर NIA की फॉरेंसिक टीम भी जा रही है।

Advertisement

आतंकियों ने चलाई बस पर ताबड़तोड़ गोलियां और...

बता दें कि के रियासी जिले में रविवार शाम को आतंकवादियों ने उत्तर प्रदेश के तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक यात्री बस पर गोलियां बरसा दी। हमले के बाद ड्राइवर ने बस से नियंत्रण खो दिया। बस अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी। घटना में अबतक नौ मौतों की पुष्टि हुई हैं, जिसमें तीन महिलाएं भी शामिल हैं और 33 अन्य घायल हो गए हैं।

Advertisement

जानकारी के अनुसार बस यात्रियों के लेकर शिव खोड़ी मंदिर से कटरा स्थित माता वैष्णो देवी मंदिर जा रही थी। इसी दौरान पोनी इलाके के तेरयाथ गांव के पास शाम करीब 6.15 बजे बस पर आतंकी हमला हुआ। बस 53 सीटों वाली थीं। बताया गया है कि बस पर करीब 25 से 30 गोलियां चलाई गई थीं।

यह भी पढ़ें: वैष्णो देवी जा रही श्रद्धालुओं की बस पर आतंकी हमले की कैसे रची गई साजिश? जानिए Inside Story

Advertisement

Published June 10th, 2024 at 10:36 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

2 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
7 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo